Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

लालू के बहाने होटवार जेल के सारे कैदियों ने मनाई 'सुपर' मकर संक्रांति

Bhuvan Kishor Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 1:20 PM IST
लालू के बहाने होटवार जेल के सारे कैदियों ने मनाई 'सुपर' मकर संक्रांति
File Photo
Bhuvan Kishor Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 1:20 PM IST
मकर संक्रांति से सूर्य दक्षिणायन से उत्तरायण हो जाता है. सूरज के बदलते रुख के बीच बिहार की राजनीति में विपक्ष के मुखिया लालू प्रसाद यादव जेल में बंद हैं. अब ऐसे में आरजेडी के लिए खिचड़ी का त्यौहार जेल से होकर गुजरने वाली है. यानि रांची के बिरसा मुंडा जेल में त्यौहार गिफ्ट के तौर पर दही-चूड़ा और तिलकुट की भरमार लगने वाली है. मतलब साफ है कि जेल के बाहर समर्थकों ने लालू के अंदाज में मकर संक्रांति मनाने की तैयारी शुरु कर दी है.

जेल प्रशासन का अनुमान है कि मकर संक्रांति के दिन लालू के समर्थकों की भीड़ जुटेगी इसके लिए जेल गेट पर ही स्पेशल काउंटर बनाया है. लालू के लिए लाए गए गिफ्ट की गहनता से जांच के बाद उनको जेल में पहुंचा दिया जाएगा.

रांची के बिरसामुंडा जेल में बंद आरजेडी मुखिया की महा मकर संक्रांति मनने वाली है. लालू के समर्थक जेल में ही उन्हें घर जैसी फीलिंग देने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि जेल प्रशासन ने भी समर्थकों का पूरा ख्याल रखा है.



बिहार में दही-चूड़ा भोज सियासत का हिस्सा है और लालू प्रसाद यादव इस भोज को हर साल अपने आवास पर आयोजित करते हैं. इसमें पार्टियों के कई बड़े नेता शामिल होते हैं. पहली बार लालू बड़े नेताओं के साथ नहीं कैदियों के साथ मकर संक्रांति पर भोज का लुत्फ उठाएंगे. ऐसे में लालू के कारण दही-चूड़ा, तिलकुट की भरमार से जेल में बाकी कैदियों के लिए महा मकर संक्रांति होने वाली है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर