लाइव टीवी

रांची के मस्जिद से पकड़े गए विदेशियों को भेजा गया क्वारेंटाइन सेंटर, जांच जारी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 31, 2020, 1:38 AM IST
रांची के मस्जिद से पकड़े गए विदेशियों को भेजा गया क्वारेंटाइन सेंटर, जांच जारी
इलाज कराने आया शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया, सम्पर्क में आए KGMU के 65 कर्मचारियों को क्वारंटीन किया गया (प्रतीकात्मक फोटो)

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के हिंदपीरी इलाके की एक मस्जिद से मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा गया था. इन 22 विदेशी नागरिकों को यहां के खेलगांव के क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के हिंदपीरी इलाके की एक मस्जिद से मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा गया था. इन 22 विदेशी नागरिकों को यहां के खेलगांव के क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने यह जानकारी दी है. एसएसपी ने बताया कि इन्हें अलग रखा गया है और कोरोना संक्रमण के टेस्ट करवाए जाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार इस मामले की जांच की जा रही है. वहीं, रांची को कोरोना मुक्त राजधानी बनाने के लिए शहरी क्षेत्र में हाइपो क्लोराइड का छिड़काव होने जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य सचिव ने नगर विकास विभाग से आग्रह किया है.

कई मोर्चों पर काम कर रही सरकार
दरअसल, झारखंड को कोरोना मुक्त रखने के लिए सरकार एक साथ कई मोर्चो पर काम कर रही है. एक ओर जहां पूरे राज्य में लॉक डाउन को पूरी कड़ाई से पालन कराने का आदेश सरकार ने अधिकारियों को दिया है. वहीं, दूसरे राज्यों में फंसे झारखंड वासियों के लिए वरीय अधिकारियों की पूरी टीम लगी है. समाज के गरीब और जरूरतमंद तबका को भोजन मिलता रहे इसके लिए सरकार,पुलिस के साथ साथ सामाजिक संगठन आगे आ रहे है.





 

पूरे रांची शहर को किया जाएगा सेनेटाइज
स्वास्थ्य सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी ने राज्य में कोरोना वायरस से निपटने के लिए शहरी क्षेत्रों के भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्लम तथा झुग्गी झोपड़ियों में 1 प्रतिशत हाइपो क्लोराइड सॉल्यूशन का छिड़काव युद्ध स्तर पर करने का आग्रह नगर विकास सचिव से किया है. स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी की ओर से इस संबंध में नगर विकास सचिव को पत्र लिखा गया है.

आपदा प्रबंधन कोष से मिल सकती है राशि
इस पत्र में में कहा गया है कि छिड़काव कार्य के लिए आपदा प्रबंधन कोष से राशि प्राप्त की जा सकती है. ऐसे में तत्काल आपदा प्रबंधन के पास प्रस्ताव उपलब्ध कराया जाए. स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसलिए ये आवश्यक है कि शहरी क्षेत्रों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए. वर्तमान में सभी क्षेत्रों में लॉक डाउन के कारण कार्यालयों तथा सभी क्षेत्रों में दवा का छिड़काव आसानी से किया जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें: 

 

Lockdown के साइड इफेक्ट! बारात नहीं आई, तो वीडियो कॉल पर हुआ निकाह

 

6 लाख रुपये लेकर घर जा रहा था शख्स, लॉकडाउन का धौंस दिखाकर पुलिसवालों ने छीना

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading