ममता को मिला हेमंत का साथ, बंगाल चुनाव नहीं लड़ेगा JMM, TMC को समर्थन का ऐलान

बंगाल चुनाव में टीएमसी को जेएमएम का साथ मिला है. (फाइल फोटो)

बंगाल चुनाव में टीएमसी को जेएमएम का साथ मिला है. (फाइल फोटो)

JMM Not Fight Bengal Election: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बंगाल में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए जेएमएम ने ये निर्णय लिया है. पार्टी बंगाल चुनाव नहीं लड़ेगी और टीएमसी को समर्थन करेगी.

  • Share this:
रांची. पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) को लेकर जेएमएम (JMM) ने अपनी स्थिति साफ कर दी है. पार्टी बंगाल चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी. और टीएमसी (TMC) को समर्थन करेगी. टीएससी अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अपील पर जेएमएम ने ये निर्णय है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने इस बात ऐलान किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बंगाल में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए जेएमएम ने ये निर्णय लिया है. पार्टी बंगाल चुनाव नहीं लड़ेगी और टीएमसी को समर्थन करेगी. सीएम ने कहा कि वो कोई ऐसा कदम उठाना नहीं चाहते हैं, जिससे चुनाव में बीजेपी को लाभ पहुंचे. ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर और फोन पर भी उनसे समर्थन मांगा था. उनके आग्रह पर पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन से विचार विमर्श करने के बाद ये फैसला लिया गया.

बता दें कि हाल में ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार के रांची में रैली आयोजित की थी. इस दौरान उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन समेत पूरे विपक्ष को बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी को साथ देने की अपील की थी. वो इस सिलसिले में सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात करना भी चाहते थे, लेकिन दिल्ली दौरे पर जाने के लिए चलते ये मुलाकात नहीं हो पाई थी.

इससे पहले जेएमएम ने पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ने का ऐलान कर कई सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी भी कर ली थी. सीएम हेमंत सोरेन ने झाड़ग्राम में एक रैली को भी संबोधित किया था. लेकिन ममता बनर्जी के आग्रह पर पार्टी ने अपना फैसला बदलते हुए बंगाल चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज