ममता बनर्जी को मिलेगा हेमंत का समर्थन! पढ़ें, क्यों JMM ने बंगाल चुनाव नहीं लड़ने का बनाया मन

बंगाल चुनाव में ममता दीदी को हेमंत सोरेन का साथ मिल सकता है.

बंगाल चुनाव में ममता दीदी को हेमंत सोरेन का साथ मिल सकता है.

झामुमो सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से बात कर समर्थन मांगा है. इसके बाद झामुमो के बंगाल चुनाव नहीं लड़ने की संभावना दिख रही है.

  • Share this:
रांची. पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर सियासी सरगर्मी के बीच इस बात की संभावना बनती दिख रही है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) को समर्थन दे देगा. और हो सकता कि पूर्व में किया गया चुनाव लड़ने का फैसला वापस ले ले. हालांकि इस मसले पर अंतिम निर्णय पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में ही होगा, उसके बाद ही आधिकारिक घोषणा की संभावना है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विचार करने का भरोसा दिया है. झामुमो सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने इस मामले पर हेमंत सोरेन से बात की थी. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP) का रुख साफ़तौर पर ममता बनर्जी के पक्ष में है और पार्टी के प्रमुख शरद पवार रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने भी वाले थे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी.

हालांकि झामुमो ने अभी तृणमूल कांग्रेस को समर्थन की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के साथ ही आसपास के राज्यों जहां गैर भाजपाई दलों का शासन है, वहां बातचीत की कोशिशें की जा रही हैं. झामुमो सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी ने हेमंत सोरेन से बातचीत की है. झामुमो अभी आख़िरी नतीजे पर नहीं पहुंचा है. अंतिम फैसले के बाद ही झामुमो एलान करेगा.

इसके पहले पश्चिम बंगाल की कई सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हेमंत सोरेन ने झाड़ग्राम में एक रैली भी की थी. पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी के बीच इस बात की संभावना बनती दिख रही है कि हेमंत ममता को समर्थन दे दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज