होम /न्यूज /झारखंड /

मांडर उपचुनाव में किसके सिर सजेगा जीत का ताज? रिजल्ट कल, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

मांडर उपचुनाव में किसके सिर सजेगा जीत का ताज? रिजल्ट कल, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

रविवार दोपहर तक मांडर उपचुनाव का रिजल्ट सामने आ जाएगा. (File Photo)

रविवार दोपहर तक मांडर उपचुनाव का रिजल्ट सामने आ जाएगा. (File Photo)

Mandar By election: सुबह 8 बजे से रांची के पंडरा कृषि बाजार में मांडर उपचुनाव की काउंटिंग शुरू होगी. पंडरा बाजार में कुल तीन हॉल में 7 - 7 की संख्या में टेबल लगाए गए हैं. मतलब 21 काउंटिंग टेबल पर 21 राउंड की काउंटिंग होगी. रविवार दोपहर तक रिजल्ट सामने आ जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मांडर उपचुनाव का परिणाम रविवार को आने जा रहा है. बंधु तिर्की की सदस्यता समाप्त होने के बाद 23 जून को मांडर सीट पर मतदान हुआ था. मांडर के मैदान में वैसे तो 14 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं, पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की, बीजेपी की गंगोत्री कुजूर और निर्दलीय देव कुमार धान के बीच होना तय माना जा रहा है. 23 जून को हुए मतदान में 2 लाख 17 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है.

कल सुबह 8 बजे से रांची के पंडरा कृषि बाजार में मांडर उपचुनाव की काउंटिंग शुरू होगी. पंडरा बाजार में कुल तीन हॉल में 7 – 7 कई संख्या में टेबल लगाए गए है. मतलब 21 काउंटिंग टेबल पर 21 राउंड की काउंटिंग होगी. चुनाव आयोग ने काउंटिंग को लेकर तमाम तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है. मांडर उपचुनाव का परिणाम कई तरह के अगर- मगर पर टिका है.

कांग्रेस ने इस सीट पर वापसी को लेकर हर एक समीकरण को अपने पक्ष में करने की भरपूर कोशिश की है. वही बीजेपी भी अपने परंपरागत वोट बैंक के बूते चुनावी अखाड़े में सामने वाले को पटखनी देने के लिये कमर कस चुकी है.

हालांकि जानकारों के अनुसार मांडर सीट पर मुस्लिम मतदाता फिर एक बार निर्णायक सिद्ध होने जा रहे है. अगर मुस्लिम मतदाताओं का वोट निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धान की ओर जाता है तो कांग्रेस की परेशानी बढ़ सकती है और अगर ऐसा नहीं हुआ है तो कांग्रेस चुनावी मैदान में मजबूत नजर आ रही है. वहीं आदिवासी और सदान वोट बैंक पर भी सबकी नजर है. अगर इन दोनों का झुकाव बीजेपी की तरफ रहता है तब गंगोत्री कुजूर फिर एक बार जीत दर्ज करने में कामयाब साबित हो सकती है. वैसे कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की का समाज के हर वर्ग का समर्थन मिलने की संभावना पर विपक्षी दलों की सांस अटकी हुई है. रविवार दोपहर बाद तक मांडर उपचुनाव का रिजल्ट सामने आने की उम्मीद है.

Tags: By election, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर