लाइव टीवी

लालू लंगर में गरीबों को परोसे जा रहे मछली-चिकेन से लेकर कई स्पेशल डिशेज
Ranchi News in Hindi

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: May 23, 2020, 10:48 AM IST
लालू लंगर में गरीबों को परोसे जा रहे मछली-चिकेन से लेकर कई स्पेशल डिशेज
रांची के रिम्स में लालू लंगर चलाया जा रहा है

रांची के रिम्स में जहां लालू यादव (Lalu Yadav) भर्ती हैं, वहीं लॉकडाउन में लालू लंगर (Lalu Langar) चलाया जा रहा है. इस लंगर में रोजाना 500 से 700 लोग दोपहर और शाम का खाना खाते हैं.

  • Share this:
रांची. कोरोना संकट (Corona Crisis) के इस दौर में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) गरीबों के लिए फिक्रमंद हैं. इसलिए रांची के रिम्स (RIMS) में जहां वे भर्ती हैं, वहीं गरीबों के लिए लालू लंगर (Lalu Langar) चलवा रहे हैं. इस लंगर में रोज 500 से 700 लोग खाना खाते हैं. उन्हें दोपहर और रात का खाना मिलता है. बीते 3 अप्रैल से ये लंगर चल रहा है. जिसके लिए झारखंड आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता सारा इंतजाम करते हैं.

पेट भरने के बाद गरीबों क मुंह से लालू के लिए निकलती हैं दुआएं 

 



चारा घोटाले में सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद फिलहाल रिम्स में भर्ती हैं. जब कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन शुरू हुआ, तो उन्हें रिम्स में इलाज कराने आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए भोजन की व्यवस्था करने का आदेश दिया. जिसके बाद गत तीन अप्रैल से लगातार लालू लंगर रिम्स में चल रहा है. यहां रोजाना 500 से 700 लोग दोपहर और शाम का खाना खाते हैं. पेट भरने के बाद इन गरीबों के मुंह से लालू के लिए दुआएं निकलती हैं.



हर दिन बदलता है मेन्यू

लोग एक ही तरह के भोजन उब न जाये, इसलिए लंगर का मेन्यू हर दिन बदलता है. यहां दाल, भात, सब्जी, पापड़, आचार के साथ-साथ पुड़ी-खीर, हलुआ, मछली, चिकेन और अंडा भी लोगों को खिलाया जाता है. लंगर के खाने के क्वालिटी पर आरजेडी सुप्रीम खुद नजर रखते हैं. इसके लिए वे रोज अपने सेवक को लंगर भेजकर खाना टेस्ट करवाते हैं.

झारखंड आरजेडी के अध्यक्ष अभय कुमार सिंह और प्रदेश युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार यादव कहते हैं कि लालू यादव के आह्वान पर राजद के नेताओं के सहयोग से 50 दिनों से रिम्स में लालू लंगर चल रहा है. यहां रोजाना 500 से 700 जरूरतमंदों को खाना मिलता है. आगे भी यह जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- केन्द्र के पैकेज से गरीबों-बेरोजगारों को क्या मिलेगा यह सर्वविदित है: CM हेमंत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 10:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading