Home /News /jharkhand /

Covid Update: झारखंड में एक दिन में कोरोना के 150 से अधिक केस, अलर्ट पर प्रशासन

Covid Update: झारखंड में एक दिन में कोरोना के 150 से अधिक केस, अलर्ट पर प्रशासन

झारखंड में एक दिन में मिले कोरोना के 150 से अधिक केस (फाइल फोटो)

झारखंड में एक दिन में मिले कोरोना के 150 से अधिक केस (फाइल फोटो)

Jharkhand Corona Update: रांची में एक दिन में 50 से अधिक केस मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सदर अस्पताल रांची में 350 बेड, सीसीएल में 100 और अर्बन हॉस्पिटल में 100 बेड आरक्षित कर दिये गये हैं. रांची स्थित रिम्स में अतिरिक्त बेड तैयार रखने का निर्देश दिया गया है

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट (Jharkhand Covid Update) होने का खतरा मंडराने लगा है. राज्य में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, इस कारण से एक्टिव केस की संख्या 608 हो गई है. मंगलवार को झारखंड में एक दिन में सबसे ज्यादा 155 संक्रमित मिले हैं जिनमें से सबसे अधिक रांची से 53 रहे. संक्रमितों की संख्या पर प्रकाश डालें तो धनबाद में 20, कोडरमा में 23, पूर्वी सिंहभूम-14, हजारीबाग-12, बोकारो-08, दुमका-05, चतरा-04, देवघर-04, गिरिडीह-03, पं सिंहभूम-03, पलामू-02 के साथ गुमला में एक, जामताड़ा में एक, सरायकेला में एक और खूंटी में एक मरीज मिला है.

    एक दिन में ही एक्टिव केस की बढ़ी संख्या को लेकर सरकार भी सकते में है. संभावित खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी प्रभावित जिलों को सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है. रांची जिले में प्रशासन ने करीब 500 बेड का अस्पताल तैयार कर लिया है. जिला प्रशासन के मुताबिक सदर अस्पताल रांची में 350 बेड, सीसीएल में 100 और अर्बन हॉस्पिटल में 100 बेड आरक्षित कर दिये गये हैं.

    रांची स्थित रिम्स में भी सतर्क रहने और बेड तैयार रखने का निर्देश दिया गया है. पलामू में तीन महीने बाद फिर से कोरोना संक्रमित मिले दोनों मरीज पति-पत्नी हैं जो ओड़िशा में रहकर काम करते थे और गांव लौटे हैं. मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के मरीजों की संख्या 781 हो गए हैं. बीते 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 9 हजार 195 नए मामले मिले हैं. इस दौरान 302 मरीजों की मौत हुई. फिलहाल, देश में 77 हजार से ज्यादा कोविड मरीजों का इलाज जारी है. नए आंकड़ों को मिलाकर देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 48 लाख 8 हजार 886 पर पहुंच गई है. वहीं, अब तक 4 लाख 80 हजार 592 मरीज जान गंवा चुके हैं.

    Tags: Jharkhand coona, Jharkhand corona effect, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर