लालू यादव की सेहत को लेकर रिम्स में मेडिकल बोर्ड का गठन, दिल्ली AIIMS भेजने पर लेगा फैसला
Ranchi News in Hindi

लालू यादव की सेहत को लेकर रिम्स में मेडिकल बोर्ड का गठन, दिल्ली AIIMS भेजने पर लेगा फैसला
RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

मेडिकल बोर्ड यह तय करेगा कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाए या नहीं. 27 फरवरी को बोर्ड के डॉक्टर बैठेंगे. इस दौरान लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की स्थिति और अबतक के इलाज को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा.

  • Share this:
रांची. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) की स्वास्थ्य जांच के लिए रिम्स (RIMS) प्रबंधन ने मेडिकल बोर्ड (Medical Board) का गठन किया है. इसमें अस्पताल के आठ सीनियर डॉक्टरों को शामिल किया गया है. बोर्ड यह तय करेगा कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स (AIIMS) भेजा जाए या नहीं. 27 फरवरी को बोर्ड के डॉक्टर बैठेंगे. इस दौरान लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की स्थिति और अबतक के इलाज को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा. जरुरत पड़ी, तो बोर्ड उनके स्वास्थ्य की जांच कर रिपोर्ट भी सौंप सकता है.

8 सीनियर डॉक्टरों को लेकर मेडिकल बोर्ड का गठन

रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने बताया कि लालू प्रसाद के लिए आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है. इसमें मेडिसिन विभाग के हेड डॉ जे के मित्रा, सर्जरी विभाग के हेड डॉ आर जी बाखला, ऑर्थो विभाग के हेड डॉ एल बी मांझी, रेडियोलॉजी विभाग के हेड डॉ सुरेश टोप्पो, नेत्र रोग विभाग के हेड डॉ वीबी सिन्हा के अलावा कार्डियोलॉजील विभाग के एचओडी डॉ हेमंत नारायण राय, यूरोलॉजी विभाग के हेड डॉ अरशद जमाल और मनोरोग विभाग के हेड डॉ अजय बाखला को शामिल किया गया है.



ब्लड सैंपल में बढ़ा हुआ मिला सीरम क्रिएटिनिन और यूरिया



इससे पहले रिम्स में आरजेडी सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने उनकी किडनी, ब्लड क्रिएटिनिन और ब्लड यूरिया रिपोर्ट के आधार पर रिम्स प्रबंधन को मेडिकल बोर्ड बनाकर स्वास्थ्य जांच का आग्रह किया था. दरअसल पिछले दिनों लालू प्रसाद की ब्लड सैंपल रिपोर्ट में सीरम क्रिएटिनिन और सीरम यूरिया बढा हुआ पाया गया. इसके बाद चिकित्सकों ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जतायी.

रिम्स में नेफ्रोलॉजिस्ट नहीं होने के चलते मेडिसिन विभाग के डॉक्टर ही लालू प्रसाद के किडनी रोग का इलाज करते हैं. ऐसे में उमेश प्रसाद की टीम मेडिकल बोर्ड के जरिये उनकी संपूर्ण स्वास्थ्य जांच कराना चाहती थी. बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव कई बीमारियों से परेशान हैं. कोर्ट के आदेश पर उनका रिम्स में इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें- झारखंड के 30 मजदूर ओमान में फंसे, वीडियो जारी कर वतन वापसी की लगाई गुहार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading