लाइव टीवी

रांची में प्रवासी मजदूरों का हंगामा, बोले- भेड़ बकरी की तरह बसों में ठूसा गया
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2020, 2:57 PM IST
रांची में प्रवासी मजदूरों का हंगामा, बोले- भेड़ बकरी की तरह बसों में ठूसा गया
हटिया स्टेशन पर मजदूरों ने जमकर हंगामा किया

बसों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाते हुए करीब 40 मजदूरों (Laborers) को बिठाया गया. और जैसे-तैसे गृह जिला भेजा गया.

  • Share this:
रांची. कर्नाटक से स्पेशल ट्रेन के जरिये हटिया स्टेशन पहुंचे प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) ने जमकर हंगामा (Ruckus) किया. दरअसल मजदूरों को प्रशासनिक इंतजाम पर आपत्ति थी. मजदूरों ने आरोप लगाया कि उन्हें बसों में भेड़-बकरी की तरह ठूसकर गृह जिला भेजा जा रहा है. साथ ही स्टेशन पर ना तो पानी और ना ही खाने को कोई इंतजाम किया गया. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने सख्ती दिखाने की कोशिश की, लेकिन मजदूर नहीं माने. काफी देर तक हंगामा मचता रहा. इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी मौन बने रहे.

कर्नाटक से हटिया पहुंचे कसमार के मजदूर अमरजीत सिंह ने बताया कि उनकी ट्रेन सुबह सात बजे ही हटिया पहुंच गई. लेकिन उन्हें चार घंटे तक बस में बिठाये रखा गया, क्योंकि प्रशासन दूसरी ट्रेन के आने का इंतजार कर रहा था. जबकि बस में क्षमता से ज्यादा लोग पहले से ही बैठे हुए थे.

एक बस में 40 मजदूरों को भेजा गया घर 



बसों में पहले से ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए करीब 40 मजदूरों को बिठाया गया. मजदूरों को जैसे-तैसे गृह जिला भेजा गया. हालांकि जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था की गई थी. मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए बिठाया गया.



तीन ट्रेन आने के कारण कम पड़ गई व्यवस्था 

दरअसल गुरुवार दोपहर एक बजे तक हटिया जंक्शन पर तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आ गईं. जिसके कारण मजदूरों की भीड़ जमा हो गई. और व्यवस्था कम पड़ गयी. बता दें कि अबतक झारखंड 65 श्रमिक स्पेशल ट्रेन आई हैं. जिसमें  एक लाख 22 हजार मजदूरों की घर वापसी हो पाई है.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- रांची से पटना के लिए 1 जून से चलेगी ट्रेन, झारखंड से गुजरेंगी 7 और ट्रेनें

 
First published: May 21, 2020, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading