Home /News /jharkhand /

Ranchi Gun Factory: रांची में चल रही थी मिनी गन फैक्‍ट्री, जिला परिषद सदस्‍य के भाई समेत 2 गिरफ्तार

Ranchi Gun Factory: रांची में चल रही थी मिनी गन फैक्‍ट्री, जिला परिषद सदस्‍य के भाई समेत 2 गिरफ्तार

Gun Factory in Jharkhand: रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के सांगा गांव में अवैध मिनी गन फैक्‍ट्री का खुलासा हुआ है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Gun Factory in Jharkhand: रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के सांगा गांव में अवैध मिनी गन फैक्‍ट्री का खुलासा हुआ है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Ranchi Crime News: रांची के ग्रामीण क्षेत्र में अवैध मिनी गन फैक्‍ट्री का संचालन हो रहा था. स्‍थानीय पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर छापेमारी की तो गन फैक्‍ट्री का खुलासा हुआ. पुलिस ने इस मामले में जिला परिषद सदस्‍य हाकिम अंसारी के भाई समेत 2 अन्‍य को पकड़ा गया है. पुलिस अन्‍य अरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के ग्रामीण क्षेत्र में एक मिनी गन फैक्‍ट्री संचालित होने का पता चला है. चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस ने इस मामले में जिला परिषद सदस्‍य के भाई को गिरफ्तार किया है. अभी तक 2 आरोपियों को दबोचा गया है. इसके साथ ही पुलिस ने इस मिनी गन फैक्‍ट्री से कई अर्धनिर्मित हथियार भी बरामद किया है. अवैध मिनी गन फैक्‍ट्री के खुलासे से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. बता दें की रांची जिले में गन फैक्‍ट्री का पता चलने से नक्‍सलियों को हथियार मुहैया कराने की आशंका भी बढ़ गई है.

जानकारी के अनुसार, रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र के सांगा गांव में मिनी गन फैक्‍ट्री के संचालित होने का खुलासा किया गया है. पिठोरिया थाना की पुलिस न गुप्‍त सूचना के आधार पर सांगा गांव में छापेमारी की थी. पुलिस टीम ने जिला परिषद के सदस्य हकीम अंसारी के भाई फारूख अंसारी और जुगल लोहरा उर्फ बहरा को गिरफ्तार किया है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से एक अर्धनिर्मित सिंगल बैरल की पिस्टल, लड़की के बंदूक का ढांचा, भट्टी को गर्म करने वाली मशीन के अलावा देसी पिस्टल और कुछ गोलियां बरामद की है.

धनबाद में NH पर भीषण सड़क दुर्घटना, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

पुलिस को जानकारी मिली थी कि पिठोरिया के सांगा गांव निवासी जुगल लोहरा उर्फ बहरा अवैध गन फैक्ट्री चलाता है. इस सूचना पर पुलिस टीम ने आरोपी जुगल के घर पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने जुगल को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में जुगल ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से हथियार बरामद किया. दोनो आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है. आरोपी जुगल और फारूख ने फैक्ट्री चलाने में सहयोग करने वाले अपने अन्य साथियों के नामों का भी खुलासा किया है. इसके आधार पर पुलिस अन्‍य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकरछापेमारी कर रही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सांगा गांव निवासी जुगल और करकट्टा गांव के फारूख हथियार बनाने के एक्सपर्ट हैं. दोनों खुद ही अवैध हथियार का निर्माण करते हैं. इसके लिए जुगल और फारूख ने अपने घर पर हथियार निर्माण की सामग्री भी रखी थी. जानकारी के मुताबिक, ये दोनों हथियारों की सप्लाई अपराधियों को किया करते थे. रांची (ग्रामीण) एसपी नौशाद आलम ने बताया कि हथियार तस्करी की सूचना के आधार पर छापेमारी की गई थी, जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों अवैध हथियार बनाते थे.

Tags: Crime News, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर