लाइव टीवी

मंत्री आलमगीर आलम बोले- 19 जनवरी तक होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, नहीं है कोई पेंच

News18 Jharkhand
Updated: January 15, 2020, 4:25 PM IST
मंत्री आलमगीर आलम बोले- 19 जनवरी तक होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, नहीं है कोई पेंच
मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई पेंच नहीं है.

मंत्रिमंडल विस्तार पर 3 दिनों तक दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ मंथन के बाद सीएम हेमंत सोरेन रांची लौट चुके हैं. फिलहाल कैबिनेट में कांग्रेस की हिस्सेदारी को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

  • Share this:
रांची. हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Government) के मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) को लेकर सरगर्मी तेज है. इस बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता और मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) ने स्पष्ट किया है कि 19 जनवरी तक कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. न्यूज-18 से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि विभागों के बटवारे को लेकर भी गठबंधन दलों में किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में कोई दिक्कत नहीं है. पार्टी जनसरोकार और जनता से जुड़ा विभाग चाहती है. उन्होंने कहा कि जिस तरह महागठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए सम्मानजनक सीटें मिली थीं, उसी तरह मंत्रिमंडल में भी सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए. पिछली हेमन्त सोरेन सरकार में भी कांग्रेस को कैबिनेट में 5 सीटें मिली थीं.

आरजेडी ने की जनता से जुड़े विभाग की मांग 

इस बीच हेमंत मंत्रिमंडल में शामिल राष्ट्रीय जनता दल ने अपने मंत्री के लिए ऐसे विभाग की मांग की है, जो सीधे राज्य की जनता से जुड़ा हुआ हो. प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि जलसंसाधन और ग्रामीण विकास विभाग जैसा विभाग पार्टी को मिलना चाहिए, ताकि आरजेडी पूरे राज्य के गरीब और किसान के लिए काम कर सके.

दिल्ली में मंथन कर रांची लौटे सीएम हेमंत 

बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार पर 3 दिनों तक दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ मंथन के बाद सीएम हेमंत सोरेन रांची लौट चुके हैं. फिलहाल कैबिनेट में कांग्रेस की हिस्सेदारी को लेकर पेंच फंसा हुआ है. कांग्रेस पांच मंत्रीपद के लिए अड़ी हुई है. जानकारी के मुताबिक 19 जनवरी को कांग्रेस के सभी 16 विधायक सोनिया गांधी से मिलेंगे. वैसे पार्टी के 6 से अधिक विधायक मंत्री बनने के लिए दिल्ली में कैंप किये हुए हैं.

फिलहाल झारखंड में मुख्यमंत्री समेत कुल चार मंत्रियों से सरकार चल रही है. 8 मंत्रियों को शपथ लेना बाकी है. चार में से दो कांग्रेस और एक आरजेडी कोटे से मंत्री हैं. इन्हें अभी तक विभाग नहीं दिया गया है.इनपुट- नौशाद आलम, उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- धनबाद PMCH में हर साल 5 सौ से ज्यादा बच्चों की होती है मौत, MCI उठा चुकी है सवाल  

 

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर