लाइव टीवी

झारखंड सरकार में मंत्री रहे सरयू राय ने छोड़ा पद, राजभवन जाकर गवर्नर को सौंपा इस्तीफा

News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2019, 1:35 PM IST
झारखंड सरकार में मंत्री रहे सरयू राय ने छोड़ा पद, राजभवन जाकर गवर्नर को सौंपा इस्तीफा
सरयू राय ने राजभवन जाकर मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

सरयू राय (Saryu Rai) ने कहा कि उन्होंने पहले ही फैक्स के जरिये अपना इस्तीफा भेज दिया था. मगर किसी कारण से वो राजभवन को नहीं मिला. इसलिए शुक्रवार को सशरीर उपस्थित होकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया.

  • Share this:
रांची. झारखंड सरकार (Jharkhand Government) में मंत्री रहे सरयू राय (Saryu Rai) ने इस्तीफा दे दिया है. सरयू राय ने शुक्रवार को राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Governor Draupadi Murmu) को अपना इस्तीफा (Resignation) सौंपा. इस्तीफे के बाद सरयू राय ने कहा कि उन्होंने पहले ही फैक्स के जरिये अपना इस्तीफा भेज दिया था. मगर किसी कारण से वो राजभवन को नहीं मिला. इसलिए आज (शुक्रवार) सशरीर उपस्थित होकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया.

सरयू राय ने अभी तक के तीन चरण के चुनाव में बीजेपी को मात्र 10 सीटें मिलने का दावा करते हुए कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी मात्र 15 सीटों पर सिमट जाएगी. उन्होंने अपने नतीजे को लेकर सवाल पूछने पर कहा कि यह 23 दिसंबर को पता चल जाएगा.

सरयू राय ने अपने ऊपर एक महिला द्वारा महिला आयोग में जमीन संबंधी शिकायत दर्ज कराने पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले दिनों महिला आयोग की अध्यक्ष बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करती नजर आईं, जो उचित नहीं है.

बता दें कि सरयू राय का मंत्री पद से इस्तीफा मंजूर नहीं होने की खबर सुर्खियों में आने के बाद राजभवन ने इसका खंडन करते हुए कहा था कि मंत्री का कोई इस्तीफा राजभवन को मिला नहीं है. हालांकि सरयू राय की ओर से दावा किया गया था कि उन्होंने अपना इस्तीफा फैक्स के जरिये राजभवन को भेजा था. राजभवन के खंडन के बाद शुक्रवार को सरयू राय ने उपस्थित होकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा दिया.

बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पिछले दिनों सरयू राय को बीजेपी से छह साल के निष्काषित कर दिया गया था. उन्होंने बगावती तेवर अपनाते हुए जमशेदपुर पूर्वी सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ा है.

(रिपोर्ट- भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- नक्सली बेटे ने किया था वोट बहिष्कार का ऐलान, माता-पिता ने किया मतदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 1:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर