Home /News /jharkhand /

सुविधा केन्द्र में सस्ते दर पर मिल रही प्याज, सरकार ने दी लोगों को राहत

सुविधा केन्द्र में सस्ते दर पर मिल रही प्याज, सरकार ने दी लोगों को राहत

सुविधा केन्द्र पर प्याज 44 रुपये किलो बेची जा रही है.

सुविधा केन्द्र पर प्याज 44 रुपये किलो बेची जा रही है.

सरयू राय ने कहा कि आने वाले दिनों में प्याज की कीमत कम होगी. थोक व्यवसायी और चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक कर सब्सिडी देने पर चर्चा की जाएगी. जिससे इसका लाभ जनता को मिल सके.

    रांची. प्याज की बढ़ती कीमत (Onion Price Hike) पर राज्य सरकार (Raghuvar Govt) अब एक्शन में नजर आ रही है. राज्य सरकार प्याज पर सब्सिडी (Subsidy) को देने को तैयार है. खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) ने गुरुवार को राजधानी के पंडरा बाजार समिति में सुविधा केंद्र का शुभारंभ किया. इस केंद्र पर प्याज 44 रुपए किलो की दर से बेची जा रही है. लोग यहां से एक दिन में 2 किलो प्याज तक खरीद पाएंगे. मंत्री सरयू राय ने बताया कि थोक और खुदरा बाजार में सामंजस्य बना रहे, इसको लेकर सरकार ने ये पहल की है.

    महाराष्ट्र में बाढ़ के चलते बढ़ा दाम

    सरयू राय ने कहा कि आने वाले दिनों में प्याज की कीमत कम होगी. थोक व्यवसायी और चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक कर सब्सिडी देने पर चर्चा की जाएगी. जिससे इसका लाभ जनता को मिल सके. प्याज की नई खेप सितम्बर में आ जाती थी. लेकिन बारिश और बाढ़ के कारण इस बार ऐसा नहीं हो पा रहा है. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता भी लागू हो गया है. ऐसे में केन्द्र सरकार भी इस दिशा में कुछ खास नहीं कर पाएगी. लिहाजा खेतों में पानी घटने का इंतजार करना पड़ेगा.

    सरकार की पहल की सराहना

    लोगों ने सुविधा केन्द्र के माध्यम से राहत देने की सरकार की पहल की सराहना की है. रांचीवासी का कहना है कि यहां से खरीदने पर 6 से 10 रुपये तक का लाभ लोगों को मिल रहा है. लेकिन सुविधा केन्द्र में प्याज की कीमत और कम होनी चाहिए.

    रांची-जमशेदपुर में खुले सुविधा केन्द्र

    झारखंड में प्याज 50 से 60 रुपये किलो तक बिक रही है. कुछ दिन पहले तक यह 25 रुपये किलो पर उपलब्ध थी. अचानक बढ़े दाम से जनता परेशान है. इस परेशानी को कम करने के लिए सरकार की ओर से रांची में एक और जमशेदपुर पांच सुविधा केंद्र खोले गये हैं. जहां बाजार से कम कीमत पर लोगों को प्याज दी जा रही है.

    रिपोर्ट- ओमप्रकाश

    ये भी पढ़ें- रांची में प्याज के आंसू रो रहे लोग, कीमत 60 रुपये किलो तक पहुंची

     

     

     

    Tags: Onion Price, Ranchi news, Saryu Rai

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर