लाइव टीवी

सुविधा केन्द्र में सस्ते दर पर मिल रही प्याज, सरकार ने दी लोगों को राहत

News18 Jharkhand
Updated: September 26, 2019, 3:56 PM IST
सुविधा केन्द्र में सस्ते दर पर मिल रही प्याज, सरकार ने दी लोगों को राहत
सुविधा केन्द्र पर प्याज 44 रुपये किलो बेची जा रही है.

सरयू राय ने कहा कि आने वाले दिनों में प्याज की कीमत कम होगी. थोक व्यवसायी और चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक कर सब्सिडी देने पर चर्चा की जाएगी. जिससे इसका लाभ जनता को मिल सके.

  • Share this:
रांची. प्याज की बढ़ती कीमत (Onion Price Hike) पर राज्य सरकार (Raghuvar Govt) अब एक्शन में नजर आ रही है. राज्य सरकार प्याज पर सब्सिडी (Subsidy) को देने को तैयार है. खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) ने गुरुवार को राजधानी के पंडरा बाजार समिति में सुविधा केंद्र का शुभारंभ किया. इस केंद्र पर प्याज 44 रुपए किलो की दर से बेची जा रही है. लोग यहां से एक दिन में 2 किलो प्याज तक खरीद पाएंगे. मंत्री सरयू राय ने बताया कि थोक और खुदरा बाजार में सामंजस्य बना रहे, इसको लेकर सरकार ने ये पहल की है.

महाराष्ट्र में बाढ़ के चलते बढ़ा दाम

सरयू राय ने कहा कि आने वाले दिनों में प्याज की कीमत कम होगी. थोक व्यवसायी और चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक कर सब्सिडी देने पर चर्चा की जाएगी. जिससे इसका लाभ जनता को मिल सके. प्याज की नई खेप सितम्बर में आ जाती थी. लेकिन बारिश और बाढ़ के कारण इस बार ऐसा नहीं हो पा रहा है. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता भी लागू हो गया है. ऐसे में केन्द्र सरकार भी इस दिशा में कुछ खास नहीं कर पाएगी. लिहाजा खेतों में पानी घटने का इंतजार करना पड़ेगा.

सरकार की पहल की सराहना

लोगों ने सुविधा केन्द्र के माध्यम से राहत देने की सरकार की पहल की सराहना की है. रांचीवासी का कहना है कि यहां से खरीदने पर 6 से 10 रुपये तक का लाभ लोगों को मिल रहा है. लेकिन सुविधा केन्द्र में प्याज की कीमत और कम होनी चाहिए.

रांची-जमशेदपुर में खुले सुविधा केन्द्र

झारखंड में प्याज 50 से 60 रुपये किलो तक बिक रही है. कुछ दिन पहले तक यह 25 रुपये किलो पर उपलब्ध थी. अचानक बढ़े दाम से जनता परेशान है. इस परेशानी को कम करने के लिए सरकार की ओर से रांची में एक और जमशेदपुर पांच सुविधा केंद्र खोले गये हैं. जहां बाजार से कम कीमत पर लोगों को प्याज दी जा रही है.रिपोर्ट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- रांची में प्याज के आंसू रो रहे लोग, कीमत 60 रुपये किलो तक पहुंची

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर