नाबालिग लड़कियों ने चुराए शादी के लिए रखे जेवरात, पकड़ाने पर किया बड़ा खुलासा

सांकेतिक फोटो.

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में चोरी की वारदात (Crime) के मामले में पुलिस (Police) ने बड़ा खुलासा करने का दावा किया है.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में चोरी की वारदात (Crime) के मामले में पुलिस (Police) ने बड़ा खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि चोरी के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जिसका संचालन लड़कियां कर रही थीं. इस गिरोह की कुछ सदस्य नाबालिग भी हैं. मामले में दो लड़कियों को पुलिस ने पकड़ा है, दोनों ही नाबालिग हैं. दोनों मूल रूप से बोकारो की रहने वाली हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वो रांची के धुर्वा इलाके के गुलगुलिया कैंप में रह रही थीं.  पुलिस ने इनके पास से छह लाख रुपए के जेवरात भी बरामद करने का दावा किया है.

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पंडरा ओपी क्षेत्र के एक घर में इसी महीने शादी तय थी. शादी के लिए गहने बनावाए गए थे. वही गहने पिछले सप्ताह चोरी हो गए थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद कोतवाली एएसपी मुकेश लुनायत खुद मामले की तफ्तीश में जुट गए. इसी दौरान आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो उसमें एक महिला और एक लड़की दिखी. परिवार को जब सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया, तब उन्होंने दोनों को पहचान लिया और बताया कि जिस दिन घर से गहने गायब हुए थे, ये लोग अपने-आप को गरीब बताकर खाना मांगने के लिए घर में आए थे.

    पुलिस ने शुरू की तलाश
    पुलिस ने दोनों की पहचान होने के बाद तलाशी शुरू की. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि दोनों रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र स्थित गुलगुलिया कैंप में रहती हैं. पुलिस ने दोनों को वहां से पकड़ लिया. पूछताछ में दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सभी गहने बरामद कर लिये.

    सरगना की तलाश
    पुलिस के मुताबिक लड़कियां बोकारो के एक सरगना के इशारे पर चोरी को अंजाम देती थीं. पुलिस फिलहाल उसकी तलाश कर रही है. पकड़ी गई दोनों लड़कियों में एक कुछ बड़ी है, जबकि दूसरी छोटी है. बड़ी लड़की की शादी हो चुकी है, लेकिन आधार कार्ड में उम्र कम है. ऐसे में पुलिस यह भी आशंका जता रही है कि गलत ढंग से लड़की को नाबालिग बनाया गया हो.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.