दिल्ली में बेचने के लिए रांची से हो रही थी नाबालिग लड़कियों की सप्लाई

पुलिस थाने में लड़कियों व आरोपी को लाया गया.

झारखंड की राजधानी रांची से लड़कियों की तस्करी (Girl Trafficking) का मामला सामने आया है. यहां से देश की राजधानी दिल्ली में लड़कियों को बेचने के लिए ले जाया जा रहा था.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची से लड़कियों की तस्करी (Girl Trafficking) का मामला सामने आया है. यहां से देश की राजधानी दिल्ली में तीन नाबालिग लड़कियों को बेचने के लिए ले जाया जा रहा था. पुलिस का दावा है कि उसकी सक्रियता से तीन लड़कियों को बिकने से बचा लिया गया है. साथ ही पुलिस ने मानव तस्करी के आरोपी ओडिशा के मंटू दास को भी गिरफ्तार कर लिया है. 2 लड़कियां गुमला जिले के जाले प्रखंड की व एक डुमरी प्रखंड की एक नाबालिग थी. तीनों लड़कियों को आरोपी मानव तस्कर से मुक्त करा लिया गया है. पुलिस ने तीनों लड़कियों को रांची स्टेशन एक व्यक्ति के साथ संदिग्ध अवस्था देखा था.

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि आरोपी मानव तस्कर मंटू दास तीनों लड़कियों को काम का प्रलोभन देकर दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी के पास बेचने ले जा रहा था. रांची से पकड़े गए तस्कर व तीनों लड़कियों को गुरुवार  की शाम गुमला लाया गया. गुमला के अहतु थाना में लड़कियों से पूछताछ की गई. इसके बाद सीडब्ल्यूसी गुमला के समक्ष सौंपने की प्रक्रिया की गई. जबकि तस्कर के पास से एक एमआई रेडमी मोबाइल सिम सहित नगर 45 सौ रुपए एक एटीएम कार्ड बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि तस्कर द्वारा लड़कियों को दिल्ली में ले जाकर 20-20 हजार रुपयों में बेचने की योजना थी.

पहले भी लड़कियों को दिल्ली भेज चुका है आरोपी
पुलिस के मुताबिक आरोपी तीनों लड़कियों को रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के पास लेकर बैठा हुआ था. तभी सीसीटीवी कैमरा में यह नजारा पुलिस को दिख गया. पुलिस तुरंत हरकत में आई. उप निरीक्षक सुनीता कुमारी शिवानी सहित एसटीएफ टीम के साथ रांची के अधिकारी व जवान संयुक्त रूप से लड़कियों के पास पहुंचे. नाबालिग लड़कियों तथा एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में बैठे देखा गया. संदेह होने पर पूछताछ की गई तो तीनों नाबालिग लड़कियों ने गुमला की रहने वाली बताया. पूछताछ में खुलासा हुआ कि जो व्यक्ति लड़कियों के साथ है, वह बहला फुसलाकर काम दिलाने के लिए दिल्ली ले जा रहा है उक्त व्यक्ति का नाम मंटू दास है जो कि पहले भी लड़कियों को दिल्ली ले गया है. मंटू दास ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई वर्षों से लड़कियों को दिल्ली ले जाने का काम करता रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.