मां को बचाने के लिए नाबालिग पोते ने कर दी दादा की हत्या, पिता ने बेटे पर दर्ज कराया केस

लापुंग पुलिस ने आरोपी नाबालिग पोते को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया.

लापुंग पुलिस ने आरोपी नाबालिग पोते को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया.

Ranchi News: दादा सावना उरांव शराब के नशे में बहु को बुरा भला कह रहा था. वह हथौड़ी लेकर बहु की तरफ मारने के लिए दौड़ा. इस दौरानी वहां मौजूद नाबालिग पोते ने अपनी मां को बचाने के लिए दादा से हथौड़ी छीनकर उनपर वार कर दिया. इससे दादा की मौत हो गई.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची के लापुंग थानाक्षेत्र में अजीबो-गरीब मामला सामने आया. मृतक, नाबालिग आरोपी और शिकायतकर्ता एक ही परिवार के हैं. बस फर्क इतना है कि इनकी पीढ़ियां अलग हैं. घटना से पोला गांव के लोग भी सकते में हैं.

लापुंग थानाक्षेत्र के पोला गांव में नाबालिग पोते ने अपने 60 वर्षीय दादा सावना उरांव की हथौड़ी से मारकर हत्या कर दी. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने नाबालिग पोते को हिरासत में ले लिया. लेकिन ताजुब्ब की बात ये है कि नाबालिग के खिलाफ उसके पिता ने ही अपने पिता की हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई. पिता के इस कदम से गांव के लोग सकते में हैं.

पुलिस के मुताबिक मृतक सावना उरांव अक्सर अपनी बहु को गाली-गलौज किया करते थे. इस कारण घर में अक्सर लड़ाई-झगड़ा हुआ करता था. गुरुवार को भी सावना ने शराब के नशे में बहु को बुरा भला कहने लगा. इतना ही नहीं सावना घर में रखी हथौड़ी लेकर बहु की तरफ मारने के लिए दौड़ा. इस दौरान वहां मौजूद नाबालिग बच्चे ने अपनी मां को बचाने के लिए दादा से हथौड़ी छीन ली और उसी हथौड़ी से दादा पर वार कर दिया. इससे मौके पर ही सावना लकड़ा की मौत हो गई.

मामले की जानकारी देते हुए रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि नाबालिग आरोपी को हिरासत में लेकर बालसुधार गृह भेज दिया गया है. एसपी के मुताबिक ये घटना आक्रोश के कारण घटित हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज