लाइव टीवी

विधानसभा चुनाव के लिए माइनस जेवीएम बनेगा महागठबंधन! सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर बातचीत

News18 Jharkhand
Updated: October 30, 2019, 12:10 PM IST
विधानसभा चुनाव के लिए माइनस जेवीएम बनेगा महागठबंधन! सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर बातचीत
सूत्रों के मुताबिक सीट शेयरिंग को लेकर जेएमएम-44, कांग्रेस-27, आरजेडी-5 और वाम दल-5 के फॉर्मूले पर बातचीत जारी है.

कांग्रेस नेता आलमगीर आलम (Aalamgir Aalam) ने कहा कि महागठबंधन (Grand Alliance) में जेवीएम (JVM) के लिए जगह है, लेकिन ये तय बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) को करना है कि वे महागठबंधन में रहना चाहते हैं या नहीं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में माइनस जेवीएम (JVM) महागठबंधन (Grand Alliance) का रास्ता साफ होता दिख रहा है. सूत्रों के मुताबिक सीट शेयरिंग (Seat Sharing) को लेकर जेएमएम-44, कांग्रेस-27, आरजेडी-5 और वाम दल-5 के फॉर्मूले पर बातचीत जारी है. मंगलवार देर शाम रांची पहुंचने पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (R. P. N. Singh) ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी मौजूद रहे. इस दौरान सहयोगियों के साथ सीटों के तालमेल को लेकर मंथन हुआ. इस सिलसिले में जल्द ही हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के साथ आरपीएन सिंह की बैठक होने वाली है.

कांग्रेस नेता आलमगीर आलम ने कहा कि महागठबंधन के लिए लोकसभा चुनाव के समय हुए समझौते पर कांग्रेस अडिग है. सीट शेयरिंग का खाका भी तैयार हो गया है. जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. बतौर आलमगीर महागठबंधन में जेवीएम के लिए जगह है, लेकिन ये तय बाबूलाल मरांडी को करना है कि वे महागठबंधन में रहना चाहते हैं या नहीं. इस बार वामदलों को भी महागठबंधन में शामिल किया जाएगा.

दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान महागठबंधन में ये तय हुआ था कि संसदीय चुनाव में कांग्रेस बड़े भाई की भूमिका में रहेगा, जबकि विधानसभा चुनाव में जेएमएम. विधानसभा चुनाव हेमंत सोरेन के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. लेकिन अब जेवीएम को हेमंत सोरेन के नेतृत्व पर आपत्ति है. जेवीएम चुनाव बाद नेतृत्व पर फैसला चाहता है. इस सबके बीच जेवीएम ने अकेले मैदान में उतरने की तैयारी भी शुरू कर दी है. जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने साफ किया है कि कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर आगे की रणनीति तय की जाएगी.

(इनपुट- दिवाकर तिवारी और उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- मंत्री सरयू राय के लिए रघुवर दास से अधिक लोकप्रिय हैं अर्जुन मुंडा, दिया ये बयान

 

 
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...