लाइव टीवी

हथियार के बल पर ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास, पुलिस के हत्थे चढ़े 4 अपराधी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 26, 2020, 7:16 AM IST
हथियार के बल पर ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास, पुलिस के हत्थे चढ़े 4 अपराधी
ज्वेलरी शॉप पर घटना के बाद पुलिस ने किया घटनास्थल का मुआयना

रांची (Ranchi) के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी नाम के आभूषण की दुकान (jewelry shop) में हथियारबंद पांच अपराधियों (criminals) ने लूटपाट (loot) की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया.

  • Share this:
रांची. झारखंड के रांची (Ranchi) जिले के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी नाम के आभूषण की दुकान (jewelry shop) में शनिवार की रात हथियारबंद पांच अपराधियों (criminals) ने लूटपाट (loot) की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया, लेकिन दुकानदार और उनके बेटे के साहस की वजह से अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए. दुकानदार पवन गुप्ता और उनके बेटे ने पांचों अपराधियों का मुकाबला करते हुए उनमें से एक को धर दबोचा और उसका हथियार छीन लिया. इसी बीच अपराधियों ने फायरिंग (firing) भी की, जिसमें दुकानदार बाल- बाल बच गए. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जिसमें तीन अपराधी को पुलिस ने और पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस घटना में शामिल पांचवे अपराधी की तलाश में जुटी है.

दुकान के मालिक की बहादुरी से लूट की कोशिश हुई नाकाम

घटना जिले के लालपुर थाना क्षेत्र में मौजूद एक फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी की दुकान की है. जानकारी के अनुसार पांच हथियारबंद अपराधियों ने आभूषण की दुकान पर धावा बोल दिया. दुकान पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने दुकान में आते ही गार्ड सहित सभी को कब्जे में लेकर लूटपाट करने की कोशिश की, जिसके बाद ज्वेलरी शॉप के मालिक पवन गुप्ता और उनके बेटे विक्की अपराधियों से भिड़ गए. विक्की ने एक अपराधी का रिवाल्वर छीनने की कोशिश की. इसी बीच दुकान के दूसरे कर्मचारी भी अपराधियों से भिड़ गए. अपने आप को फंसता देख अपराधियों ने फायरिंग भी की. फायरिंग में आभूषण कारोबारी पवन गुप्ता बाल-बाल बच गए. हालांकि अपराधियों के द्वारा चलाई गई गोली दीवार में लगी, जिसके छर्रे से पवन गुप्ता के चेहरे में चोटें आई है. वहीं उनका भाई भी इस हमले में घायल हुआ है.

लालपुर थाना पुलिस ने घटना में शामिल 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार
लालपुर थाना पुलिस ने घटना में शामिल 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार


पुलिस ने 4 आरोपियों को दबोचा

आसपास के लोगों को इकट्ठा होते देख और पुलिस को आता देख चार अपराधी मौके से फरार हो गए, लेकिन उनमें से एक अपराधी को दुकानदार ने दबोच लिया और स्थानीय लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की. वहीं जब लालपुर थानेदार अरविंद कुमार सिंह को घटना की सूचना मिली तो उन्होंने अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया, जिसमें तीन अपराधी कांटा टोली बस स्टैंड से पकड़े गए. हालांकि पांचवां अपराधी मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

( रांची से ओमप्रकाश की रिपोर्ट ) 

यह भी पढ़ें- देश का पहला ऐसा राज्य होगा झारखंड, जहां एक राजधानी और चार उपराजधानियां होंगी!

यह भी पढ़ें- नक्सलियों ने दिनदहाड़े मचाया तांडव, मुंशी की हत्याकर पोकलेन-जेसीबी को जलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 7:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर