• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: महिला दारोगा रूपा तिर्की के परिजनों को विधायक ने दिया था प्रलोभन, सीबीआई को मिला ऑडियो

झारखंड: महिला दारोगा रूपा तिर्की के परिजनों को विधायक ने दिया था प्रलोभन, सीबीआई को मिला ऑडियो

ऑडियो में विधायक बंधु तिर्की द्वारा कथित तौर पर रूपा तिर्की के परिजनों को प्रलोभन दिया जा रहा है. (File Photo)

ऑडियो में विधायक बंधु तिर्की द्वारा कथित तौर पर रूपा तिर्की के परिजनों को प्रलोभन दिया जा रहा है. (File Photo)

Rupa Tirkey Death Case: ऑडियो में विधायक बंधु तिर्की रूपा तिर्की के घरवालों को भरोसा दिला रहे हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी जांच टीम मामले में निष्पक्ष जांच कर रही है. इसलिए वे सीबीआई जांच की मांग छोड़ दें. सरकार की न्यायिक जांच पर भरोसा रखें.

  • Share this:

रांची. महिला दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले (Rupa Tirkey Death Case) में सीबीआई जांच की मांग नहीं करने को लेकर विधायक द्वारा परिजनों को प्रलोभन देने का मामला सामने आया है. इस सिलसिले में सीबीआई को एक ऑडियो मिला है. 27 मिनट के इस ऑडियो में मांडर विधायक सह पूर्व मंत्री बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) और रूपा तिर्की के घरवालों के बीच बातचीत रिकॉर्ड है. ऑडियो में बंधु तिर्की रूपा तिर्की के घरवालों को भरोसा दिला रहे हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी जांच टीम मामले में निष्पक्ष जांच कर रही है. इसलिए वे सीबीआई जांच की मांग छोड़ दें. सरकार की न्यायिक जांच पर भरोसा रखें.

विधायक रूपा तिर्की के परिजनों को सरकारी नौकरी, मुआवजा और पेट्रोल पंप तक दिलाने का भरोसा दिला रहे हैं. जानकारी के मुताबिक रूपा के घरवालों ने ही यह ऑडियो सीबीआई को उपलब्ध कराया है. ऑडियो गत 10 जून का बताया जा रहा है. इसी दिन विधायक बंधु तिर्की रूपा तिर्की के परिजनों से मिलने उनके घर आए थे.

बता दें कि गत शनिवार को सीबीआई की टीम रांची पहुंचकर लंबी छानबीन की. रांची के रातु इलाके में रूपा के घरवालों से लंबी पूछताछ की गई. इससे पहले साहेबगंज में सीबीआई ने छानबीन की. झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इसी साल 3 मई को दारोगा रूपा तिर्की की साहिबगंज में अपने सरकारी क्वार्टर में फंदे से झूलती लाश मिली थी. इस मामले में पहले यूडी और बाद में साहिबगंज के बोरियो थाने में 9 मई को आरोपी दारोगा शिव कुमार कनौजिया पर खुदकुशी के लिए प्रेरित करने की धारा में प्राथमिकी दर्ज की गई. दारोगा शिव कुमार कनौजिया देवघर जिले के मधुपुर स्थित भेड़वा के रहने वाले हैं. और चाईबासा में पोस्टेड हैं. कथित तौर पर रूपा और शिव कुमार में प्रेम प्रसंग चल रहा था.

रूपा तिर्की मौत मामले में सीबीआई की पटना स्थित विशेष अपराध ब्यूरो शाखा ने 7 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की. सीबीआई ने राजमहल पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार के बयान पर साहिबगंज के बोरियो थाने में दारोगा शिव कुमार कनौजिया के विरुद्ध रूपा को खुदकुशी के लिए प्रेरित करने से संबंधित धारा में दर्ज प्राथमिकी को टेकओवर किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज