झारखंड: बच्चा चोरी के अफवाह पर जगह-जगह मॉब लिंचिंग!

News18 Jharkhand
Updated: August 26, 2019, 3:52 PM IST
झारखंड: बच्चा चोरी के अफवाह पर जगह-जगह मॉब लिंचिंग!
झारखंड में बच्चा चोरी के अफवाह में भीड़ बन रही क्रूर

हजारीबाग के दारू प्रखंड के हुटपा-महेशरा गांव में बच्चा चोरी के अफवाह पर ग्रामीणों ने एक महिला को पकड़ लिया. और बिना कुछ पूछे उसकी जमकर पिटाई कर दी.

  • Share this:
बिहार के बाद अब झारखंड में भी बच्चा चोरी (Child Theft) के अफवाह में भीड़ की पिटाई (Mob Lynching) के मामले सामने आ रहे हैं. रामगढ़ के पतरातू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़ एक शख्स को पीटती नजर आ रही है. जबकि पिट रहा शख्स खुद को बेकसूर बताकर छोड़ देने की गुहार लगा रहा है. हालांकि इस वीडियो को लेकर फिलहाल पुलिस कुछ नहीं कह रही. इससे पहले रविवार को रामगढ़ के ही चितरपुर में लोगों ने बच्चा चोर के अफवाह में एक महिला को पकड़ लिया और सड़क जामकर हंगामा किया. पुलिस के मुताबिक महिला मानसिक रूप से बीमार है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हजारीबाग और पलामू में भी पिटाई 

रविवार को ही हजारीबाग के दारू प्रखंड के हुटपा-महेशरा गांव में बच्चा चोरी के अफवाह पर ग्रामीणों ने एक महिला को पकड़ लिया. और बिना कुछ पूछे उसकी जमकर पिटाई कर दी. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे भीड़ के चंगुल से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया.

उधर, पलामू के छतरपुर के बढ़हवाखांड गांव में लोगों ने एक विक्षिप्त युवक को पीट डाला. हालांकि गांव के ही कुछ समझदार लोगों ने उसे भीड़ से बचाकर अस्पताल पहुंचाया.

इससे पहले 22 अगस्त को हजारीबाग के सिलवार गांव में एक महिला को बच्चा चोर समझकर पिटाई कर दी गई. गुमला में कुछ दिन पहले एक विक्षिप्त युवक को पोल से बांधकर पीटा गया था. इस घटना का भी वीडियो काफी वायरल हुआ था.

इनपुट- जयंत कुमार

ये भी पढ़ें- छापा मारने गई पुलिस और CRPF टीम ने बच्ची को पटककर मार डाला, केस दर्ज
Loading...

सीएम रघुवर दास के ससुराल में चोरी, 50 हजार के गहने लेकर फूर्र हुए चोर

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...