लाइव टीवी

मौसम अपडेट: झारखंड में दो से तीन दिनों में दस्तक देगा मानसून
Ranchi News in Hindi

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: June 24, 2018, 2:31 PM IST
मौसम अपडेट: झारखंड में दो से तीन दिनों में दस्तक देगा मानसून
Monsoon

सेटेलाइट से मिली तस्वीरों के विश्लेषण के आधार पर मौसम केन्द्र रांची ने बताया कि दो से तीन दिनों में झारखंड में दस्तक दे देगा मानसून.

  • Share this:
मानसूनी बारिश का इंतजार अब समाप्त होने वाला है. करीब 15 दिनों के इंतजार के बाद क्लाइमेटिक कंडीशन फिर से अच्छा हो हुआ है, और झारखंड के बेहद करीब मानसून का पूरा सिस्टम पहुंच गया है.

सेटेलाइट से मिली तस्वीरों के विश्लेषण के आधार पर मौसम केन्द्र रांची ने बताया कि दो से तीन दिनों में झारखंड में दस्तक दे देगा मानसून. इस बार मानसून एक साथ झारखंड के उत्तर पूर्वी जिले साहेबगंज, पाकुड़ के साथ साथ दक्षिण पूर्वी जिले पूर्वी सिंहभूम से झारखंड में प्रवेश करेगा और अच्छी मानसूनी बारिश होगी. वहीं मानसून के झारखंड के करीब पहुंचने का प्रभाव भी दिखने लगा है. राजधानी रांची सहित राज्य के ज्यादातर जिलों में आसमान में छिटपुट बादल दिखने लगे हैं.

बता दे कि पहले यह अनुमान था कि 12 -13 जून को झारखंड के संथाल इलाके से मानसून प्रवेश करेगा, और राज्य के उत्तर पूर्वी जिलों में जोरदार बारिश होगी. पर ऐसा कंडीशन बन गया था जिसके चलते मानसून झारखंड के करीब पहुंचकर रुक गया था. वहीं 2015 में 19 जून, 2016 में 18 जून और 2017 को 16 जून को झारखंड में मानसून ने प्रवेश किया था.

ये भी पढ़ें- झारखंड में मानसून के लिए एक सप्ताह और करना पड़ेगा इंतजार



ये भी पढ़ें- बारिश नहीं होने से झारखंड के किसान परेशान, मानसून के लिए जारी है इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2018, 2:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर