अपना शहर चुनें

States

Weather Forecast: झारखंड के दरवाजे पर खड़ा है Monsoon, जानें कब देगा दस्तक

गर्मी से परेशान दिल्ली के लिए आज का दिन राहत भरा हो सकता है. (फाइल फोटो)
गर्मी से परेशान दिल्ली के लिए आज का दिन राहत भरा हो सकता है. (फाइल फोटो)

Monsoon in Jharkhand: मौसम विज्ञान केन्द्र, रांची के निदेशक एसडी कोटल ने कहा कि राज्य में अगले 48 घंटे में मॉनसून (Monsoon) दस्तक दे देगा. ओडिशा और छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से तक यह पहुंच चुका है

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची सहित राज्य के कई जिलों में गुरुवार को प्री मानसून की बारिश (Rain) से मौसम सुहाना हो गया. वहीं रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 48 घंटे में झारखण्ड में मॉनसून (Monsoon) के प्रवेश करने की खुशखबरी दी है. दरअसल बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाब का क्षेत्र पश्चिम दिशा की ओर हो जाने से मॉनसून के लिए बहुत अनुकूल परिस्थिति बना रहा है. संभावना है कि राज्य में मॉनसून 12 से 13 जून के बीच प्रवेश करेगा. उससे पहले मॉनसून के अनुकूल मौसम में बदलाव जारी है. संताल परगना के कई भागों में बादल छाए हुए हैं. रांची में झमाझम बारिश हुई है. राजधानी के अलावा लातेहार, सिमडेगा में भी बारिश हुई.

अगले 5 दिन तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए मौसम विज्ञान केन्द्र, रांची के निदेशक एसडी कोटल ने कहा कि राज्य में अगले 48 घंटे में मॉनसून दस्तक दे देगा. ओडिशा और छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से तक मानसून पहुंच चुका है और अगले 48 घंटे में यह दक्षिणी पूर्वी कोल्हान के जिलों और उत्तर पूर्वी संथाल क्षेत्र के जिलों से झारखण्ड में प्रवेश करेगा.

इस वर्ष झारखंड में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान



निदेशक के अनुसार अगले पांच दिन तक राज्य के ज्यादातर जिलों में बादल छाये रहेंगे. और रांची का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, पलामू का 35-36 डिग्री सेल्सियस और जमशेदपुर का 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. उन्होंने कहा कि इस वर्ष राज्य में मानसून की अच्छी बारिश होने की संभावना है.
ये भी पढ़ें- झारखंड के पाकुड़ में आसमान से टूटा कहर, 3 बच्चों समेत 5 की मौत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज