होम /न्यूज /झारखंड /दुर्गा पूजा को लेकर झारखंड में हाई अलर्ट, रांची में सबसे अधिक सुरक्षाबल की तैनाती

दुर्गा पूजा को लेकर झारखंड में हाई अलर्ट, रांची में सबसे अधिक सुरक्षाबल की तैनाती

पर्व के महीने में झारखंड के शहरों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है

पर्व के महीने में झारखंड के शहरों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है

Jharkhand News: झारखंड के अलग-अलग जिलों में सुरक्षाबल की तैनाती पर नजर डालें तो हजारीबाग में 317 लाठी बल,02 आरएपी,01 बी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राज्य भर में CRPF की अतिरिक्त कंपनी की प्रतिनियुक्ति भी की गई है
झारखंड के 24 जिलों को करीब 11 हजार अतिरिक्त पुलिस बल प्रदान किए हैं
राजधानी रांची में सबसे अधिक अतिरिक्त पुलिस बल मुख्यालय के द्वारा दिया गया है

रांची. झारखंड में दुर्गा पूजा और आने वाले त्योहारों को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए झारखंड के 24 जिलों में करीब 11 हजार अतिरिक्त पुलिस बल प्रदान किए हैं. राजधानी रांची में सबसे ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. संवेदनशीलता को देखते हुए रांची, हजारीबाग और जमशेदपुर में बम निरोधक दस्ते की टीम को भी तैनात किया गया है. झारखंड पुलिस मुख्यालय पर त्योहारों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है.

मामले को लेकर आईजी अभियान अमोल विनुकांत होमकर ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के स्तर से 24 जिलों में पर्व त्योहारों को देखते हुए 11 हजार अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. राजधानी रांची में सबसे ज्यादा अतिरिक्त पुलिस बल मुख्यालय के द्वारा दिया गया है. राजधानी में 1387 लाठी बल, 400 होमगार्ड के अलावा दो कंपनी आरएपी, एक बीडीएस की टीम और एक टियर गैस टीम तैनात की गई है.

इसके अलावा संवेदनशील माने जाने वाले हजारीबाग, जमशेदपुर और गिरिडीह जिले में भी एक-एक कंपनी आरएपी ,बीडीएस और टियर गैस प्रदान किया गया है. सभी रेंज डीआईजी को 100-100 अतिरिक्त पुलिस प्रदान किए गए हैं यह बल रिजर्व में रहेंगे. रेंज डीआईजी जरूरत के अनुसार अपने जिलों में इनका प्रयोग कर सकेंगे. आईजी ने बताया कि स्पेशल ब्रांच के द्वारा सुरक्षा के दृष्टिकोण से संवेदनशील स्थानों और व्यक्तियों के संबंध में सभी जिलों को सूचनाएं दी गई हैं वही इसके साथ ही राज्य भर में CRPF की अतिरिक्त कंपनी की प्रतिनियुक्ति की गई है.  2 कंपनी RAF की भी आपात स्थिति से निबटने के लिए तैयार है।

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें