सूबे के सरकारी अस्पतालों में 1400 से ज्यादा डॉक्टरों की होगी भर्ती, कैबिनेट का फैसला

Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: February 5, 2019, 11:52 PM IST
सूबे के सरकारी अस्पतालों में 1400 से ज्यादा डॉक्टरों की होगी भर्ती, कैबिनेट का फैसला
कैबिनेट के पैसले की जानकारी देते रामचन्द्र चन्द्रवंशी-स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी ने बताया कि पीएमसीएच धनबाद में 513 डाक्टर, एमजीएम में 713 डॉक्टर, सूबे के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में 154 डाक्टर और सभी अनुमंडल हास्पीटलों में 288 डाक्टर और अन्य कर्मियों की भर्ती होगी.

  • Share this:
झारखंड सरकार की राज्य कैबिनेट ने आम लोगों के लिए सरकारी खजाना खोल दिया. मंगलवार को हुई रघुवर सरकार की कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्तावों पर मोहर लगी. इनमें सबसे अहम सूबे के सरकारी अस्पतालों में 1400 से ज्यादा डाक्टरों की बहाली प्रक्रिया को शुरू करने का निर्णय रहा. जानकारी देते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी ने बताया कि पीएमसीएच धनबाद में 513 डाक्टर, एमजीएम में 713 डॉक्टर, सूबे के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में 154 डाक्टर और सभी अनुमंडल हास्पीटलों में 288 डाक्टर और अन्य कर्मियों की भर्ती होगी. इसके साथ ही पीएमसीएच धनबाद के सुपर स्पेश्लिटी हॉस्पीटल में अलग से 94 डाक्टरों की बहाली होगी.

राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार से आए नए दिशा निर्देश के बाद सभी राशनकार्ड धारियों को उज्ज्वला योजना का लाभ देने का निर्णय लिया है. साथ ही आज कैबिनट की बैठक में अपुनरीक्षित वेतनमान के कर्मियों के महंगाई भत्ते में दस प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई. उधर सूबे के हाई स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति का मामला मंगलवार को विधानसभा में जोर शोर से उठा. सबसे पहले यह सवाल कांग्रेस के विधायक आलमगीर आलम ने उठाया.  इन सबके बीच कुल 13 विभागों का बजट भी पास हो गया

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: लंबे इंतजार के बाद रिम्स में अब ओपन हार्ट सर्जरी की सुविधा उपलब्ध

यह भी पढ़ें - आयकर विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक स्वर्ण सिंह को 5 साल की कैद, एक लाख जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2019, 11:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...