लाइव टीवी

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर ऐंठे लाखों रुपये
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 24, 2020, 10:58 AM IST
सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर ऐंठे लाखों रुपये
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पंकज कुमार सिंह

रांची, खूंटी और गुमला जिले से आए ठगी के शिकार 25 से ज्यादा युवाओं ने कहा कि सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने उनमें से प्रत्येक से तीन लाख रुपए लिये थे. पैसे देने के लिए किसी ने अपनी जमीन और जानवर बेचा, तो किसी ने कर्ज लिया.

  • Share this:
रांची. सेना (Army) में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी (Cheating) का मामला सामने आया. रांची के जगन्नाथपुर थानाक्षेत्र में आर्मी इंटेलिजेंस के सहयोग से पुलिस (Police)  ने आरोपी (Accused) पंकज कुमार सिंह को गिरफ्तार (Arrest) किया. पुलिस के मुताबिक आरोपी कई छात्रों (Students) को अपना शिकार बनाकर लाखों की ठगी कर चुका है. 25 से ज्यादा छात्रों से नौकरी के नाम पर 3 लाख रुपये की दर से पैसे ले लिये. और फर्जी जॉइनिंग लेटर (Fake Joining Letter) पकड़ा दिया.

25 से ज्यादा छात्र हुए ठगी के शिकार   

रविवार को रांची, खूंटी और गुमला जिले से आए ठगी के शिकार 25 से ज्यादा युवाओं ने कहा कि सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने उनमें से प्रत्येक से तीन लाख रुपए लिये थे. पैसे देने के लिए किसी ने अपनी जमीन और जानवर बेचा, तो किसी ने कर्ज लिया. ताकि भविष्य उज्ज्वल हो सके, लेकिन नौकरी भी नहीं मिली और पैसे भी डूब गये.

सेना कार्यालय में चला फर्जीवाड़े का पता 



ठगी के शिकार बच्चों का कहना है कि सेना की परीक्षा के लिए पहले उनके पास डाक से एडमिट कार्ड पहुंचा, फिर जॉइनिंग लेटर भी मिला. इसके नाम उनसे पैसे ऐंठे गए. लेकिन ठगी के बारे में उन्हें तब पता चला, जब जॉइनिंग लेटर लेकर वे रांची स्थित सेना कार्यालय पहुंचे. वहां बच्चों को पता चला कि एडमिट कार्ड और जॉइनिंग लेटर फर्जी हैं.

फर्जीवाड़े की सूचना मिलते ही आर्मी इंटेलिजेंस के लोग एक्टिव हुए और पुलिस को सूचित कर आरोपी को गिरफ्तार करवाया. छात्रों ने बताया कि उनके एजुकेशन सर्टिफिकेट्स भी आरोपी के ही पास हैं. छात्रों की लिखित शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज चुने जाएंगे बीजेपी विधायक दल के नेता 

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 10:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर