रांची में चिकनगुनिया के तीन सौ से ज्यादा मरीज

बीमारी अब राजधानी के अन्य क्षेत्रों में भी फैलने लगी है. रोग की गंभीरता को देखते हुए आज रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने करीब 12 जगहों पर मेडिकल कैंप लगाया है.

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2018, 11:18 AM IST
रांची में चिकनगुनिया के तीन सौ से ज्यादा मरीज
रांची के हिंदपीढ़ी में लगाए गए मेडिकल कैंप में चिकनगुनिया से पीड़ित आई एक महिला मरीज.
Upendra Kumar
Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2018, 11:18 AM IST
राजधानी में चिकनगुनिया का कहर जारी है. स्वास्थ्य विभाग और रांची नगर निगम की ओर से लगातार चिकनगुनिया के मामलों को कम करने के हो रहे प्रयास का असर नहीं दिख रहा है. सिर्फ राजधानी में ही 3 सौ से ज्यादा चिकनगुनिया के रोगी मिल चुके हैं. बीमारी अब राजधानी के अन्य क्षेत्रों में भी फैलने लगी है. रोग की गंभीरता को देखते हुए आज रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने करीब 12 जगहों पर मेडिकल कैंप लगाया है. इन मेडिकल कैंपों में आ रहे मरीजों की जांच कर चिकित्सक उन्हें दवा दे रहे हैं.

इन मेडिकल कैंपों में पहुंचने वाले रोगियों में बड़ी संख्या वैसे रोगियों की है जिनके घर में कई सदस्य चिकनगुनिया का शिकार हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार रांची नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और कई गैर सरकारी संगठन अब घर घर जाकर जमा पानी में पनप रहे लार्वा को समाप्त करेंगे.

हिंदपीढ़ी में मेडिकल कैंप में आई चिकनगुनिया से पीड़ित शहनाज खातून ने कहा कि उनके बदन के जोड़ों में बहुत ज्यादा दर्द है और उन्हे बार-बार बुखार आ रहा है. उन्होंने कहा कि उनके परिवार में उनके अलावा उनकी बेटी की भी इसी तरह तबियत खराब है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर