होम /न्यूज /झारखंड /

रांची के 40 परिवारों में एक से ज्यादा कोरोना मरीज, इन इलाकों में तेजी से फैल रहा संक्रमण

रांची के 40 परिवारों में एक से ज्यादा कोरोना मरीज, इन इलाकों में तेजी से फैल रहा संक्रमण

रांची में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या 1045 है.(File Photo)

रांची में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या 1045 है.(File Photo)

Corona Cases Rising in Ranchi: रांची प्रशासन ने खेलगांव के टावर फोर में 320 बेड का क्वारंटाइन सेंटर तैयार किया है. इस सेंटर में आठ बड़े रूम बनाए गए हैं. प्रत्येक रूम में 40 बेड लगाए गए हैं.

रांची. राजधानी रांची में कोविड-19 (Corona) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या रांची में 1045 हो गई है. राजधानी के बरियातू, डोरंडा, अरगोड़ा इलाके में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. मंगलवार को डोरंडा इलाके में 47 और बरियातू में 40 कोविड पॉजिटव मरीज मिले. वहीं जानकारी के मुताबिक रांची में 40 ऐसे परिवार हैं जिनमें एक से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं. इनमें से 20 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री रही है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा एक्टिव है.

रांची के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण न फैले इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है. जो लोग बाहर से अपने गांव आ रहे हैं, उनका कोविड टेस्ट कराने का निर्देश सीओ और बीडीओ को दिया गया है. ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

रांची उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि होली में जिस तरह का सहयोग रांचीवासियों ने प्रशासन को दिया, इसी तरह का सहयोग आगे आने वाले त्योहारों में भी मिले, इसकी अपेक्षा है. उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में लगातार इजाफा हो रहा है, जो बताता है कि ये खतरे की घंटी है. इस सबके बीच एक अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों को कोविड वैक्सीन दी जाएगी.

जिला प्रशासन ने खेलगांव के टावर फोर में 320 बेड का क्वारंटाइन सेंटर तैयार किया है. इस सेंटर में आठ बड़े रूम बनाए गए हैं. प्रत्येक रूम में 40 बेड लगाए गए हैं. इसके साथ ही यहां एक कोविड टेस्टिंग सेंटर की भी स्थापना की गई है. क्वारंटाइन सेंटर में 24 घंटे डाॅक्टर और एंबुलेंस की भी व्यवस्था रहेगी. किसी भी आपात स्थिति में यहां से संक्रमितों को तत्काल अस्पताल पहुंचने के लिए सारी सुविधा दी जाएगी.

Tags: Corona, Corona patients, Jharkhand news, Ranchi news

अगली ख़बर