लाइव टीवी

कोरोना से लड़ाई में सामने आए झारखंड के सांसद और विधायक, मुख्यमंत्री राहत कोष में धनवर्षा
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2020, 12:08 PM IST
कोरोना से लड़ाई में सामने आए झारखंड के सांसद और विधायक, मुख्यमंत्री राहत कोष में धनवर्षा
झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है.

अबतक झारखंड में कोरोनावायरस की एंट्री नहीं हुई है. एक भी केस नहीं पाया गया है. अभीतक जांच में 85 सैम्पल निगेटिव पाये गये हैं. कोरोना आइसोलेशन वार्ड के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 96, जिला अस्पतालों में 200 और निजी अस्पतालों में 261 बेड की व्यवस्था की गई है.

  • Share this:
रांची. कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में सांसद (MPs) और विधायक (MLAs) भी सामने आ रहे हैं. ये जनप्रतिनिधि अपने-अपने कोष से सरकार को आर्थिक मदद (Financial Help) दे रहे हैं. रामगढ़ विधायक ममता देवी ने अपने विधायक निधि कोष से दस लाख रुपए जिला उपायुक्त को दिया है. उधर, दुमका सांसद सुनील सोरेन ने सांसद निधि से 20 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इस रुपये का कोरोना संकट से निबटने के लिए दुमका और जामताड़ा जिले में इस्तेमाल किया जाएगा.

मुख्यमंत्री राहत कोष में धनवर्षा

कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह ने एक महीने का वेतन और विधायक मद से 20 लाख रुपया देने की घोषणा की है. इस सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना राहत कोष में रुपये देने की बात कही. एनसीपी विधायक कमलेश सिंह ने भी विधायक कोष से 10 लाख रुपये देने की घोषणा है. और सीएम को पत्र लिखा है. झारखंड प्रशासनिक संघ ने भी कोरोनावायरस की आपदा को देखते हुए मुख्यमंत्री कोरोना राहत कोष में सात दिनों का वेतन देने का निर्णय लिया है.

इससे पहले बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कोडरमा, हजारीबाग और गिरिडीह जिले के लिए सांसद निधि से 50 लाख देने का ऐलान किया. कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बतौर डॉक्टर अपनी सेवा देने की इच्छा जताई है. और इस सिलसिले में उन्होंने सीएम को पत्र लिखा है.



अबतक एक भी केस नहीं 

हालांकि अच्छी बात यह है कि अबतक झारखंड में कोरोनावायरस की एंट्री नहीं हुई है. एक भी केस नहीं पाया गया है. अभीतक जांच में 85 सैम्पल निगेटिव पाये गये हैं. कोरोना आइसोलेशन वार्ड के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 96, जिला अस्पतालों में 200 और निजी अस्पतालों में 261 बेड की व्यवस्था की गई है. 1083 बेड क्वारंटाइन सेंटर के लिए चिन्हित किये गये हैं. राज्य में अभीतक 524 ट्रैवेल हिस्ट्री वाले यात्री नजर रखी गईं. इनमें से 130 यात्रियों का ऑब्जर्वेशन पीरियड खत्म हो चुका है.

(ब्यूरो इनपुट)

ये भी पढ़ें- Covid-19: रांची में सामानों की ऐसे करा सकते हैं होम डिलीवरी, ऐप और नंबर जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर