Home /News /jharkhand /

Ranchi: धोनी के फार्म हाउस में बिखरी स्ट्रॉबेरी की लाली, साक्षी-जीवा संग माही भी कर रहे सैर

Ranchi: धोनी के फार्म हाउस में बिखरी स्ट्रॉबेरी की लाली, साक्षी-जीवा संग माही भी कर रहे सैर

Dhoni Farmhouse: महेंद्र सिंह इन दिनों रांची में परिवार संग अपने फार्म हाउस की सैर कर रहे हैं.

Dhoni Farmhouse: महेंद्र सिंह इन दिनों रांची में परिवार संग अपने फार्म हाउस की सैर कर रहे हैं.

Dhoni Farm House: भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इन दिनों अपनी पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा के साथ रांची में ही हैं. रांची में सिमलिया स्थित आवास में वे अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम गुजार रहे हैं. लेकिन, रांची आने के बाद धोनी अपने सैंबो फार्म हाउस जाना नहीं भूलते. दरअसल धोनी का फार्म हाउस एक बार फिर स्ट्रॉबेरी की लाली से लहरा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इन दिनों अपनी पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा के साथ रांची में ही हैं. रांची में अपने सिमलिया स्थित आवास में वे अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम गुजार रहे हैं. लेकिन, रांची आने के बाद धोनी अपने सैंबो फार्म हाउस जाना नहीं भूलते. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी का फार्म हाउस (Dhoni Farm House) एक बार फिर स्ट्रॉबेरी की लाली से लहरा रहा है. अपने शैंबो स्थित इजा फार्म हाउस में धोनी ने ढाई एकड़ में स्ट्रॉबेरी की खेती की है. बंपर पैदावार की वजह से हर दिन बाजारों में 30 से 40 किलो स्ट्रॉबेरी भेजी जा रही है. दरअसल धोनी ऑर्गेनिक खेती की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में बाजारों में भी स्ट्रॉबेरी को हाथों हाथ लिया जा रहा है. ‌यह स्ट्रॉबेरी धोनी के आउटलेट पर ढाई सौ रुपए किलो बिक रही है.

धोनी के कृषि सलाहकार रोशन कुमार ने बताया कि पिछले साल फार्म हाउस में करीब 1 एकड़ में स्ट्रॉबेरी की खेती की गई थी. उस वक्त भी बंपर पैदावार हुई थी और लोगों ने इसे खूब पसंद किया था. लेकिन इस बार ढाई एकड़ में स्ट्रॉबेरी लगाई गई है.‌ बाजार में इस स्ट्रॉबेरी को 250 रुपए प्रति किलो बेचा जा रहा है.‌ फिलहाल बाजार में हर दिन 30 से 40 किलो स्ट्रॉबेरी भेजी जा रही है.

बता दें, धोनी के फार्म हाउस के पॉलीहाउस में इस बार रंग-बिरंगे शिमला मिर्च की खेती भी की गई है. बताया जा रहा है कि माही और उनकी पत्नी साक्षी धोनी सलाद में लाल और हरी शिमला मिर्च खाना बेहद पसंद करते हैं. लिहाजा पॉलीहाउस में एक्जोटिक किस्म के रंग-बिरंगे शिमला मिर्च लोगों को लुभा भी रहे हैं और पसंद भी आ रहे हैं. फार्म हाउस में इस बार गोभी, पत्ता गोभी और टमाटर की भी खेती की गई है.

धोनी के एग्रीकल्चर एडवाइजर रोशन बताते हैं कि माही भैया को क्वालिटी पसंद है. सब्जी हो या फल माही गुणवत्ता वाले किस्म को ही ज्यादा पसंद करते हैं.‌ माही चाहते हैं कि उनके फार्म हाउस में उच्च किस्म के पौधे लगाए जाएं. वहीं साक्षी धोनी भी जब भी फार्म हाउस पहुंचती हैं. फार्म हाउस में लगे हर पौधों और खेती के बारे में जानकारी लेती हैं.

Tags: Dhoni Farm House, M s dhoni, MS Dhoni news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर