नदी महोत्सव: रघुवर दास ने किया पौधारोपण, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह

रांची के बोड़िया के जुमार नदी के किनारे वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से नदी महोत्सव सह वृहत वृक्षारोपण अभियान के कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

News18 Jharkhand
Updated: July 7, 2019, 6:54 PM IST
नदी महोत्सव: रघुवर दास ने किया पौधारोपण, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह
रघुवर दास ने किया पौधारोपण, जनता से किया वृक्षारोपण का आग्रह
News18 Jharkhand
Updated: July 7, 2019, 6:54 PM IST
रांची के बोड़िया के जुमार नदी के किनारे वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से नदी महोत्सव सह वृहत वृक्षारोपण अभियान के कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम रघुवर दास ने शिरकत की. साथ ही रघुवर दास ने वृक्षारोपण के लाभ को बताते हुए लोगों से इस अभियान में जुड़ने की अपील की. कार्यक्रम के दौरान रघुवर दास ने स्कूली बच्चों के साथ वृक्षारोपण भी किया.

रघुवर दास ने वन विभाग को दी बधाई

कार्यक्रम के दौरान सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में वन का घनत्व बढ़ा है, जिसके चलते प्रतिशत में लगातार वृद्धि के लिए उन्होंने वन विभाग को बधाई दी. साथ ही वन के महत्व को भी बताया. बता दें कि नदी महोत्सव सह वृक्षारोपण अभियान के तहत इस साल 24 जिलों के 44 नदियों के किनारे कुल 274 किलोमीटर की लंबाई पर लगभग 8 लाख 25 हजार पौधे लगाए जाएगें.

वृक्षारोपण अभियान में जुड़ने की अपील की

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि वनों के क्षेत्रफल में 0.29 % की वृद्धि हुई है जबकि बांकी राज्यों में इसमें कमी आई है. सीएम ने कहा कि आने वाले समय मे वनों से आच्छादित प्रदेश में झारखंड को नम्बर वन बनाने का लक्ष्य है. साथ ही सीएम ने वन महोत्सव के तहत एक महीने तक पूरे राज्य में चलने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने का आग्रह किया.

( रांची से राजेश की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- तय वक्त में काम पूरा करें अधिकारी, लापरवाही करने वालों को रिटायर कर दें : रघुवर दास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 6:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...