झारखंड के 14 मजदूर महाराष्ट्र से 900 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे रांची, पुलिस ने भेजा क्‍वारंटाइन सेंटर
Nagpur News in Hindi

झारखंड के 14 मजदूर महाराष्ट्र से 900 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे रांची, पुलिस ने भेजा क्‍वारंटाइन सेंटर
जानकारी के अनुसार सभी 14 मजदूर 30 मार्च को नागपुर से साइकिल पर सवार होकर निकले थे और 18 अप्रैल को रांची पहुंचे.

महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) से करीब 900 किलोमीटर साइकल चलाकर 14 मजदूर शनिवार को रांची (Ranchi) पहुंचे.

  • Share this:
रांची. कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) का दूसरा फेज चल रहा है. वहीं, लॉकडाउन की वजह से दिहाड़ी प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) अपने घर जाने को बैचेन हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के नागपुर से करीब 900 किलोमीटर साइकल चलाकर 14 मजदूर शनिवार को रांची पहुंचे. इन मजदूरों को आईटीआई बस स्टैंड पर रांची पुलिस ने रोका और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के तहत उन्हें क्‍वारंटाइन सेंटर भेज दिया.

7 साइकल पर सवार थे ये 14 मजदूर 
ये सभी मजदुर नागपुर में दिहाड़ी पर मजदूरी करते थे लेकिन कोरोना लॉकडाउन की वजह से ये सभी वहां फंस गए थे. सभी झारखंड के टंडवा के रहनेवाले है. लॉकडाउन में यातायात के साधन नहीं मिलने की वजह से ये सभी नागपुर में ही कई दिनों से फंसे थे. लेकिन इनलोगो ने लॉकडाउन के दौरान ही अपने घर जाने की सोची और 7 साइकल पर सवार होकर सभी 14 लोग छत्तीसगढ़ के रास्ते रांची पहुंच गए. जहां सभी को रांची पुलिस ने आईटीआई बस स्टैंड के पास पकड़ा.

19 दिन में पूरी हुई नागपुर से रांची की यात्रा
जानकारी के अनुसार सभी 14 मजदूर 30 मार्च को नागपुर से साइकिल पर सवार होकर निकले थे और 18 अप्रैल को रांची पहुंचे. पुलिस ने सभी को पकड़कर खेलगांव स्थित क्‍वारंटाइन सेंटर भेज दिया. मामले की जानकारी देते हुए सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि इन सभी को स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के अनुसार क्‍वारंटाइन सेंटर भेजा गया है.



झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हुई
उल्लेखनीय है कि झारखंड में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है और इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में शनिवार की शाम धनबाद के हीरापुर में 35 वर्षीय एक रेलवे कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इस संक्रमित मरीज की ट्रैवेल हिस्ट्री बोकारो से जुड़ी है.

ये भी पढ़ें-

घर बैठे बिजली बिल जेनरेट कर भुगतान करें, रांची के उपभोक्ताओं के लिए ऐप तैयार

पूर्वी सिंहभूम: क्‍वारंटाइन खत्म होने के बाद 11 विदेशी मौलवी भेजे गए जेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज