जेडीयू का एजेंडा चुनाव लड़ना, हमारा केवल विकास- नंदकिशोर यादव

Diwakar Tiwari | News18 Jharkhand
Updated: September 11, 2019, 1:59 PM IST
जेडीयू का एजेंडा चुनाव लड़ना, हमारा केवल विकास- नंदकिशोर यादव
नंदकिशोर यादव ने कहा कि देश के किसी भी राज्य में, जहां बीजेपी की सरकारें रही हैं, उन सरकारों का एजेंडा केवल विकास रहा है.

नंदकिशोर ने कहा कि 'न खाएंगे और न खाने देंगे' की बात अगर हम करते हैं, तो पहले के शासनकाल में कांग्रेस और यूपीए के लोगों ने देश को लूटा है, तो क्या उनपर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन करने रांची पहुंचे बीजेपी चुनाव सह प्रभारी व बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने कई मुद्दों पर न्यूज-18 से खुलकर बातचीत की. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जेडीयू नेताओं के विकास के मामले में झारखंड के पिछड़ने के आरोप पर उन्होंने कहा कि कौन क्या कहता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. जेडीयू कोई पहली बार हमारे खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रहा है. जनता का फैसला आने के बाद उन्हें समझ में आ जाएगा. उनका चुनाव लड़ना एजेंडा है. हमने बिहार के विकास के लिए उनके साथ गठबंधन किया.

'हमारा एजेंडा केवल विकास'

नंदकिशोर यादव ने कहा कि देश के किसी भी राज्य में, जहां बीजेपी की सरकारें रही हैं, उन सरकारों का एजेंडा केवल विकास रहा है. हम विकास के लिए समर्पित हैं. कई राज्यों में हमारी सरकारें बार-बार चुनी जा रही हैं. इसका मतलब साफ है कि वहां की जनता ने हमारे कामकाज पर मुहर लगाया है. झारखंड के अंदर विकास के कितने काम हुए हैं. इसका फैसला जनता को करने दीजिए.

देश को लूटने वालों पर कार्रवाई होनी ही चाहिए

बदले की भावना से राजनीति करने के आरोप पर नंदकिशोर ने कहा कि 'न खाएंगे और न खाने देंगे' की बात अगर हम करते हैं, तो पहले के शासनकाल में कांग्रेस और यूपीए के लोगों ने देश को लूटा है, तो क्या उनपर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. केवल विपक्ष के नेता होने के चलते कार्रवाई न हो, ऐसा नहीं हो सकता. जेएमएम के शासनकाल में लूट हुई. हम इसको लेकर जनता को जागृत कर रहे हैं, तो इसमें गलत क्या है. अगर वे नई सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, तो हम उनकी पोल खोल रहे हैं.

nand kishor yadav
'देश को लूटने वाले पर कार्रवाई होनी चाहिए. विपक्ष के नेता होने के चलते छूट मिलना जायज नहीं'


रघुवर सरकार के काम की हर तरफ चर्चा
Loading...

65 पार के लक्ष्य को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रघुवर सरकार के विकास के कामों का व्यापक असर है. अर्जुन मुंडा की सरकार ने भी जो काम किये, उनको खारिज नहीं कर सकते. लेकिन रघुवर सरकार ने हाल के 5 वर्षों में जो काम किए हैं, उनकी चर्चा ज्यादा होगी.

हमारी सरकार भेदभाव नहीं करती

माॅब लिंचिंग मामले पर नंद किशोर यादव ने कहा कि आप तबरेज अंसारी की बात करते हैं, दूसरी ओर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मुख्यमंत्री खाड़ी देशों से बचा कर वापस लाए हैं, उसकी बात क्यों नहीं करते. हमारी सरकार किसी भी स्थिति में भेदभाव नहीं करती. जहां तक धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून का सवाल है, तो ये संविधान में लिखा हुआ है कि कोई जबरन या लोभ-लालच देकर धर्म परिवर्तन नहीं करा सकता. हम उस कानून का पालन करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसमें किसी को क्या आपत्ति है.

जीतने वाले उम्मीदवार को ही मिलेगा टिकट

टिकट की चाह में दूसरे दल के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर नंद किशोर यादव ने कहा कि पार्टी के बढ़ते प्रभाव और सरकार के कामकाज से लोगों को बीजेपी में उम्मीद दिखती है. इसलिए लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. उनका स्वागत है. लेकिन टिकट जीतने वाले उम्मीदवारों को ही मिलेगा. बीजेपी के कार्यकर्ता निष्ठा के साथ पार्टी से जुड़े हैं. टिकट को लेकर कोई विवाद नहीं है.

ये भी पढ़ें- सीएम रघुवर दास 15 सितम्बर से निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...