राष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप : 6 खिलाड़ियों ने जूनियर मैराथन के लिए क्वालीफाई किया
Ranchi News in Hindi

राष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप : 6 खिलाड़ियों ने जूनियर मैराथन के लिए क्वालीफाई किया
झारखंड एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में हो रहे इस दो दिवसीय चैंपियनशिप में 140 एथलीट भाग ले रहे हैं.

राजधानी रांची (Ranchi) के मोरहाबादी में चल रही तीसरी अंतरराष्ट्रीय और सातवीं राष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप (Race walking championship) के दूसरे दिन भी भारत, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जोर आजमाइश की.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. राजधानी रांची (Ranchi)के मोरहाबादी में चल रही तीसरी अंतरराष्ट्रीय और सातवीं राष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप (Race walking championship) के दूसरे दिन भी भारत, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जोर आजमाइश की. रविवार को रांची में आयोजित इस इवेंट से 6 खिलाड़ियों ने 10 किलोमीटर रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड को हिट कर जूनियर मैराथन (Junior marathon) के लिए क्वालीफाई किया. रविवार को दूसरे दिन भी मोरहाबादी मैदान में मैराथन वाकिंग का क्रेज नजर आया. इस मैराथन प्रतियोगिता में 4 देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैराथन का आयोजन रांची के लिए गौरव की बात है. मोरहाबादी में इस इवेंट के होने से रांची वासी भी इस मैराथन को देखने पहुंच रहे हैं.

दो दिवसीय चैंपियनशिप में 140 एथलीट भाग ले रहे हैं

बता दें कि दो दिवसीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप का आज अंतिम दिन है. पहली बार झारखंड इस चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है. झारखंड एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में हो रहे इस दो दिवसीय चैंपियनशिप में 140 एथलीट भाग ले रहे हैं. इसमें श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल के पांच एथलीट भी भाग ले रहे हैं. इस चैंपियनशिप में भाग ले रहे एथलीटों की नजर टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने पर है. इवेंट के बारे में जानकारी देते हुए झारखंड एथेलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि शनिवार को इसी प्लेटफॉर्म से भावना जाट ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया.



(रांची से ओम प्रकाश की रिपोर्ट)



ये भी पढ़ें - छठी JPSC की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 900 अभ्यार्थी हुए सफल

ये भी पढ़ें - धनबाद रेल मंडल का अतिक्रमण हटाओ अभियान, पखवाड़े में 700 दुकान व मकान तोड़ दिए

 
First published: February 16, 2020, 1:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading