Home /News /jharkhand /

नेशनल स्पोर्ट्स डे का आगाज, 3 दिनों तक चलने वाले हॉकी टूर्नामेंट में 22 टीमें लेगी भाग

नेशनल स्पोर्ट्स डे का आगाज, 3 दिनों तक चलने वाले हॉकी टूर्नामेंट में 22 टीमें लेगी भाग

तीन दिनों तक चलने वाले इस हॉकी टूर्नामेंट में राज्यभर से आई 22 टीमें भाग लेगी

तीन दिनों तक चलने वाले इस हॉकी टूर्नामेंट में राज्यभर से आई 22 टीमें भाग लेगी

नेशनल गेम और सीनियर नेशनल हॉकी टीम के लिए भी खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट के माध्यम से चयन होगा.

    हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले ध्यानचंद की याद में आज यानी सोमवार से नेशनल स्पोर्ट्स डे का आगाज हुआ. मोरहाबादी के हॉकी स्टेडियम में पर्यटन एवं खेल विभाग के सचिव मनीष रंजन ने इसकी शुरुआत की. तीन दिनों तक चलने वाले इस हॉकी टूर्नामेंट में राज्यभर से आई 22 टीमें भाग लेगी. नेशनल गेम और सीनियर नेशनल हॉकी टीम के लिए भी खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट के माध्यम से चयन होगा.

    राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए आज सोमवार से नेशनल स्पोर्ट्स डे सेलेब्रेशन की शुरुआत हुई है. हॉकी के जादूगर ध्यानचंद की याद में आयोजित इस नेशनल स्पोर्ट्स डे सेलिब्रेशन में तीन दिनों तक हॉकी मैच का आयोजन होगा. मोरहाबादी हॉकी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट की शुरुआत पर्यटन एवं खेल विभाग के सचिव मनीष रंजन ने की.

    टाटा स्टील, हॉकी झारखंड और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से हो रहे इस मैच में 22 टीमें भाग ले रही है, जिसका समापन ध्यानचंद जयंती के मौके पर की जायेगी. तीन दिनों के इस हॉकी टूर्नामेंट के माध्यम से खिलाड़ियों का सेलेक्शन ना केवल गोवा में अगले वर्ष मार्च-अप्रैल में होने वाले नेशनल गेम्स के लिए होगा बल्कि सीनियर नेशनल पुरुष एवं महिला वर्ग की टीम के लिए भी चयन किया जायेगा.

    थर्ड सीनियर झारखंड स्टेट हॉकी टूर्नामेंट चैम्पियनशीप 2018 के प्रति खेल प्रेमियों का उत्साह देखते ही बन रहा है. राज्यभर से आये खिलाड़ी जहां बेहद उत्साहित हैं वहीं नीदरलैंड से आये टाटा स्टील के कोच एरिक ने भी झारखंड में खेल के माहौल की सराहना की है.

    Tags: Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर