होम /न्यूज /झारखंड /Jharkhand: नक्सलियों की पुलिस से मुठभेड़, मारा गया PLFI का कुख्यात एरिया कमांडर विशाल

Jharkhand: नक्सलियों की पुलिस से मुठभेड़, मारा गया PLFI का कुख्यात एरिया कमांडर विशाल

झारखंड में पुलिस के साथ एनकाउंटर में एक उग्रवादी मारा गया

झारखंड में पुलिस के साथ एनकाउंटर में एक उग्रवादी मारा गया

PLFI Naxal Encounter: रांची में हुई इस पुलिस मुठभेड़ में दो-तीन उग्रवादियों के गोली लगने की भी सूचना है. पुलिस ने पूरे ...अधिक पढ़ें

रांची. रांची में इन दिनों पीएलएफआई और टीपीसी उग्रवादियों की गतिविधि देखने को मिल रही है. पिछले दिनो जहां टीपीसी ने अपनी गतिविधि रांची में बढ़ाई थी वहीं अब पीएलएफआई भी सक्रिय होने की तैयारी में जुटा था, लेकिन रांची पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें पीएलएफआई के एरिया कमांडर रैंक का उग्रवादी विशाल साव मारा गया, वहीं दो से तीन उग्रवादियों को गोली लगने की भी सूचना है.

दरसल ठाकुरगांव इलाके में पीएलएफआई उग्रवादियों के जमा होने की सूचना रांची एसएसपी किशोर कौशल को मिली थी जिसके बाद एक एक विशेष टीम का गठन किया गया वहीं क्यूआरटी की टीम भी इस टीम के साथ ठाकुगांव इलाके में पहुंची और उग्रवादियों के जमा होने की जगह पहुंची जिसके बाद पुलिस उग्रवादियों की घेराबंदी करने लगी. इसी दरम्यान उग्रवादियों ने पुलिस टीम को आता देख उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में पीएलएफआई का एरिया कमांडर विशाल साव मारा गया.

मौके से पुलिस को दो पिस्टल, एक कट्टा, एक ग्रेनेड सहित कई समान मिले हैं. फिलहाल शव और अन्य बरामद समानों को डीमार्क कर घटनास्थल पर ही रखा गया है, वहीं घटनाथल के पास किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. बता दें कि पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच ये मुठभेड़ ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के मुंडला टोली में हुई है. मुठभेड़ करीब साढ़े 11 बजे रात के करीब उस वक्त हुई जब उग्रवादी इलाके में जमा हो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

जानकारी के अनुसार यहां करीब आधा दर्जन उग्रवादी जमा थे. विशाल पर विभिन्न थानों में करीब नौ से दस आपराधिक मामले दर्ज थे, वहीं ये भी जानकारी मिली है कि इस मुठभेड़ में और भी 2-3 उग्रवादियों को गोली लगी है जिनकी तलाश में पुलिस सर्च अभियान भी चला रही है.

Tags: Jharkhand news, Police encounter, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें