Home /News /jharkhand /

naxalites wanted to carry out big incident in ranchi 3 plfi militants arrested brvj

रांची: बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे नक्सली, 3 PLFI उग्रवादी गिरफ्तार

झारखंड पुलिस ने पीएलएफआई के 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

झारखंड पुलिस ने पीएलएफआई के 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

Jharkhand News: रांची-खूंटी बॉर्डर के पास स्थित गढ़शूल में पीएलएफआई उग्रवादी बड़ी संख्या मे जमा थे. ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. जानकारी के अनुसार किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला करने या फिर संगठन विस्तार को लेकर पैसे की उगाही का प्लान बना रहे थे

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड पुलिस को रांची-खूंटी सीमा पर एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. रांची पुलिस ने तीन पीएलएफआई उग्रवादियों को तुपुदाना ओपी इलाके से गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को यह सूचना मिली थी कि यह उग्रवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जमा हुए हैं. इसी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन, अन्य उग्रवादी मौके से फरार होने में सफल हो गए. फिलहाल उग्रवादियों से तुपुदाना ओपी में पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि रांची-खूंटी बॉर्डर के पास स्थित गढ़शूल में पीएलएफआई उग्रवादी बड़ी संख्या मे जमा थे. ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. जानकारी के अनुसार किसी कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला करने या फिर संगठन विस्तार को लेकर पैसे की उगाही का प्लान बना रहे थे. इसके पीछे का उद्देश्य यह था कि वर्तमान दौर मे PLFI की जो दहशत इलाके में खत्म होती जा रही है उसे फिर से कायम की जा सके.

मिली जानकारी के अनुसार, उग्रवादियों के द्वारा लेवी वसूली के नए तरीकों पर भी रणनीति तैयार की जा रही थी. साथ ही इन उग्रवादियों के पास वैसे व्यवसायियों की लिस्ट भी तैयार थी जो इनके द्वार रेकी कर तैयार की गई थी जिनसे इन्हें लेवी वसूलने की जिम्मेदारियां दी गई थी. बाकायदा उसके लिए पर्चा भी इनके पास मौजूद था जिसकी मदद से ये लेवी के लिए व्यवसायियों तक मैसेज पहुंचाने वाले थे.

लेकिन, उग्रवादियों के इस प्लानिंग की सूचना पुलिस को मिल गई. इसके बाद रांची के सीनियर एसपी के द्वारा बनाई गई टीम ने उग्रवादियों की घेराबंदी की. फिर छापेमारी कर 3 PLFI उग्रवादी पुलिस को पकड़ लिया. लेकिन, मौके पर मौजूद अन्य उग्रवादी पुलिस को चकमा देने मे सफ़ल हुए और फरार हो गए. इस छापेमारी मे पुलिस ने उग्रवादियों के कई सामानों को भी जब्त किया है. इनमें नक्सली PLFI पर्चा के साथ मोबाइल, सिम सहित अन्य सामान मौजूद हैं.

फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है जिसके आधार पर आगे की भी छापेमारी की जा रही है. कोशिश है कि जो फरार उग्रवादी हैं उनकी गिरफ्तारी संभव हो सके. वहीं, पूरे मामले को लेकर रांची पुलिस एक्टिव हो गई है क्योंकि तुपुदाना इलाके में पीएलएफआई का वर्चस्व करीब-करीब खत्म हो गया था. लेकिन, एक बार फिर पीएलएफआई अपने संगठन को धार देने में जुटा है. ऐसे में आशंका है कि कहीं पीएलएफआई तुपुदाना इलाके में कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे पुलिस के लिए नई चुनौतियां पेश न करे.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर