पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार समेत NCP के कई बड़े नेता मार्च में करेंगे झारखंड दौरा, जानें बड़ी वजह

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार मार्च में झारखंड दौरे पर आएंगे. (फाइल फोटो)

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार मार्च में झारखंड दौरे पर आएंगे. (फाइल फोटो)

एनसीपी (NCP) ने झारखंड में संगठन के विस्तार के लिए रणनीति बना ली है. 'हर बूथ 20 यूथ' के सिद्धांत पर पार्टी संगठन को राज्य में मजबूत करने के लिए पहल करेगी.

  • Share this:
जमशेदपुर. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) झारखंड में अपना विस्तार चाहती है. इसी कड़ी में पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) अगले महीने झारखंड आएंगे. इस बात की जानकारी पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ पवन पांडे ने दी. उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली में सांसद सुप्रिया सुले से मुलाकात की. जिसके बाद उन्हें बताया कि पार्टी ने झारखंड में विस्तार की रणनीति तैयार की है. जल्द ही शरद पवार समेत पार्टी के बड़े नेता झारखंड का दौरा करेंगे.

शुक्रवार को सांसद सुप्रिया सुले से झारखंड एनसीपी का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. इस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन पांडेय के अलावा झारखंड के पूर्व मंत्री राजा पीटर की पत्नी आरती देवी, सच्चिदानंद सिंह व महिला राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बिजयवासनी पांडेय शामिल थीं. प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड में संगठन की स्थिति और संगठन को मजबूत करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी.

सुप्रिया सुले ने कहा कि एनसीपी को झारखंड में संगठनात्मक रूप से मजबूत करने की आवश्यकता है, क्योंकि झारखंड में एनसीपी के लिए बड़े अवसर उपलब्ध हैं. झारखंड में अगले लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर जिला से लेकर बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करने की जरूरत है. पार्टी 'हर बूथ 20 यूथ' के सिद्धांत पर संगठन को झारखंड में मजबूत करने के लिए पहल करेगी.

उन्होंने बताया कि मार्च में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के अलावा पार्टी के कई बड़े नेता कार्यकताओं में नया जोश और उत्साह भरने झारखंड का दौरा करेंगे. झारखंड में संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी की ओर से तमाम प्रयास किये जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज