RIMS में खुलेगा न्यूरोलॉजी विभाग, की जा रही चिकित्सकों की नियुक्तियां

रिम्स में नया न्यूरो विभाग खुलने जा रहा है. इसमें अनुभवी और प्रतिष्ठित डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे.

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: June 6, 2019, 7:41 PM IST
RIMS में खुलेगा न्यूरोलॉजी विभाग, की जा रही चिकित्सकों की नियुक्तियां
रिम्स, रांची
Manoj Kumar
Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: June 6, 2019, 7:41 PM IST
सूबे के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. न्यूरो से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए मरीजों को अब बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. सूबे के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में ही अब उनका इलाज संभव होगा. रिम्स में नया न्यूरो विभाग खुलने जा रहा है, जिसमें अनुभवी और प्रतिष्ठित डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे. रिम्स में न्यूरोलॉजी विभाग खोले जाने को लेकर चिकित्सकों की नियुक्तियां की जा रही है. आज दिल्ली एम्स की न्यूरोलॉजी स्पेशलिस्ट डॉ. अनिषा थॉमस ने विधिवत रूप से ज्वाइन भी कर लिया है. इसके अलावा एम्स रायपुर के डॉ. सुरेंद्र कुमार ने भी आज ज्वाइन किया है.

न्यूरो विभाग में होंगे 47 डॉक्टर
रिम्स अधीक्षक की माने तो लगातार चिकित्सकों की बहाली की जा रही है. कुल 47 डॉक्टरों की बहाली की जाएगी. इनमें से कुछ डॉक्टर क्रिटिकल केयर यूनिट में तो कुछ को दूसरी जगह पदस्थापित किया जाएगा. न्यूरोलॉजी विभाग के खुलने से न सिर्फ मरीजों को फायदा होगा बल्कि दूसरे विभागों को भी काफी मदद मिलेगी.

दिल्ली एम्स छोड़कर रांची आई न्यूरो विशेषज्ञ

रिम्स में अपना योगदान देने आई दिल्ली एम्स की न्यूरो विशेषज्ञ डॉ. अनिषा थामस की माने तो वो गरीब और मजबूर लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से दिल्ली छोड़ कर रांची आई हैं. केरल की रहने वाली डॉक्टर अनिशा थॉमस को भरोसा है कि नए विभाग के खुलने से मरीजों को काफी फायदा होगा और यहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे युवा डॉक्टरों को भी काफी मदद मिलेगी.

रिम्स सूबे का सबसे बड़ा अस्पताल है. यहां न्यूरो के मरीजों के इलाज को लेकर अलग से कोई विशेष व्यवस्था नहीं थी. दूसरे विभाग के डॉक्टर ही न्यूरो के मरीज का इलाज किया करते थे या फिर उन्हें बाहर भेजा जाता था. नये विभाग के खुलने से और समय पर उचित इलाज होने से कई लोगों की जान बच सकेगी. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें - जदयू का ऐलान, झारखंड की सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव
Loading...

ये भी पढ़ें - झारखंड की ज्ञान सेतु योजना को अन्य राज्यों में भी लागू करेगा नीति आयोग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 6, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...