स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, नहीं मिली मेडिकल सुविधा, जन्म लेते ही नवजात की मौत

तमिलनाडु से आ रही महिला ने हटिया स्टेशन पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. रेलवे की ओर से मेडिकल सुविधा मुहैया नहीं कराई गई, जिसके कारण नवजात की तत्काल मौत हो गई.

News18 Jharkhand
Updated: February 13, 2019, 10:38 PM IST
स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, नहीं मिली मेडिकल सुविधा, जन्म लेते ही नवजात की मौत
पीड़ित महिला
News18 Jharkhand
Updated: February 13, 2019, 10:38 PM IST
झारखंड की राजधानी रांची में रेलवे की शर्मनाक लापरवाही सामने आई है. नतीजा यह हुआ कि स्टेशन पर ही नवजात की मौत हो गई, लेकिन तब पर भी रेलवे को अपनी जिम्मेदारी का एहसास नहीं हुआ. मृत नवजात के साथ महिला को अगले स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया.

दरअसल एक गर्भवती महिला एलेप्पी एक्सप्रेस के एस-8 बोगी में सफर कर रही थी. वह पति के साथ तमिलनाडु से रांची आ रही थी. लेकिन हटिया स्टेशन पर पहुंचते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. पति ने तत्काल हटिया स्टेशन पर इसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों की दी और मेडिकल सुविधा के लिए मदद मांगी, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. तब तक महिला ने स्टेशन पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. मेडिकल सुविधा के अभाव में नवजात ने थोड़ी देर में ही दम तोड़ दिया.

संवेदनहीनता की इंतहा देखिए कि इतने पर भी रेलवे के अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास नहीं हुआ. डॉक्टरी मदद पहुंचाने के बजाय मृत नवजात के साथ महिला और उसके पति को ट्रेन से रांची स्टेशन भेज दिया गया. रांची स्टेशन पहुंचने पर रेलवे ने एक एंबुलेंस मुहैया कराकर महिला को सदर अस्पताल भेज दिया. सदर अस्पताल में महिला को दो घंटे तक कोई इलाज नहीं मिला.



इनपुट- मनोज कुमार

ये भी पढ़ें- मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर बनी मुखिया, अब पीएम के हाथों मिला सम्मान

कर्ज से परेशान महिला ने घर में लगाई फांसी, मौत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर