Home /News /jharkhand /

पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने को लेकर जारी हुआ ये नया आदेश

पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने को लेकर जारी हुआ ये नया आदेश

(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)

डीजीपी ने स्पष्ट किया कि अगर किसी की शिकायत आती भी है तो जांच के दौरान भी उससे काम लिया जाए ताकि अगर पुलिसकर्मी निर्दोष हो सरकार और विभाग खुद को ठगा महसूस ना करे

    रांची. झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) के पदाधिकारियों का निलंबन अब आसान नहीं होगा कुछ ऐसा ही निर्देश झारखंड पुलिस कप्तान ने जारी किया है. जानकारी के मुताबिक छोटी मोटी शिकायतों पर पदाधिकारियों को तब तक निलंबित (Suspend) नहीं किया जाएगा जब तक कि उनके पद पर बने रहने से जांच प्रभावित होती नजर जांच अधिकारियों को नज़र ना आए. झारखंड पुलिसकर्मियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए ये निर्देश प्रदेश के डीजीपी ने ये निर्देश जारी किया है.

    डीजीपी एमवी राव का कहना है कि तब तक पुलिसकर्मियों के ओहदे को छीना ना जाए जब तक कि उनके पद पर बने रहने से निष्पक्ष जांच प्रभवित होने की संभावना ना हो. डीजीपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों को कम करने से मैन पावर की कमी तो होती ही है वहीं सस्पेंड होने के दौरान निलंबित कर्मियों को आधी पगार भी सरकार को देनी होती है.

    ऐसे में जांच के बाद निर्दोष पाए जाने पर उस निलंबन अवधि का भी पूरा वेतन उन्हें भुगतान करना होता है ऐसे में नुकसान सरकार और विभाग का होता है. डीजीपी ने स्पष्ट किया कि अगर किसी की शिकायत आती भी है तो जांच के दौरान भी उससे काम लिया जाए ताकि अगर पुलिसकर्मी निर्दोष हो सरकार और विभाग खुद को ठगा महसूस ना करे और पुलिसकर्मी के सम्मान को ठेस न पहुंचे. (रिपोर्ट - ओमप्रकाश)

    Tags: Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर