रांची के रातू रोड और हरमू में NHAI बनाएगा फ्लाईओवर

सीएम ने बैठक कर ये तय किया कि राजधानी के रातू रोड और हरमू का फ्लाईओवर एनएचएआई ही बनाएगा. वहीं कांटाटोली फ्लाईओवर का काम तेजी से पूरा किया जाएगा.

News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 8:31 PM IST
रांची के रातू रोड और हरमू में NHAI बनाएगा फ्लाईओवर
फ्लाईओवर को लेकर सीएम ने की बैठक
News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2019, 8:31 PM IST
फ्लाईओवर को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास काफी संवेदनशील है. रांची शहर में यातायात की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बैठक की. इस बैठक में यह तय हुआ कि रातू रोड और हरमू का फ्लाईओवर एनएचएआई ही बनाएगा. कांटा टोली फ्लाईओवर का काम तेजी से पूरा करने को कहा गया है.

राजधानी में यातायात की समस्या गंभीर बन चुकी है. सड़कों पर जाम की स्थिति रहती है. सरकार ने इसके निदान के लिए वर्षों से कई स्थानों पर फ्लाईओवर बनाने की योजना बनाई है. पर, उन पर बहुत तेजी से काम नहीं हो पाया. पिछले साल से कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण का काम शुरू हुआ. कांटा टोली का निर्माण जुडको की ओर से हो रहा है. इसमें भी कई बार समस्याएं आयी हैं. इसलिए सीएम रघुवर दास ने प्रोजेक्ट भवन में


अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में नगर विकास मंत्री सी पी सिंह भी शामिल हुए. बैठक में नगर विकास, पथ निर्माण, ऊर्जा विभाग के अधिकारी मौजूद थे. इसके अलावा निर्माण कंपनी के अधिकारी भी मौजूद थे. बैठक में तय हुआ कि जहां कहीं समस्या है, उन्हें दूर किया जाएगा.

इस बैठक में रातू रोड और हरमू में प्रस्तावित फ्लाईओवर पर चर्चा हुई. रातू रोड फ्लाई ओवर की डिजाइन अभी तैयार हो रही है. लेकिन न्यू मार्केट के पास दोनों फ्लाईओवर के क्रांसिंग प्वाइंट पर समस्या आ रही है. इस पर अधिकारियों से चर्चा हुई. मेकन के डिजाइन पर भी चर्चा हुई. तब मुख्यमंत्री ने तय किया कि एनएचएआई के द्वारा ही रातू रोड और हरमू फ्लाई ओवर का निर्माण कराया जाए. मुख्यमंत्री ने एनएचएआई के अध्यक्ष एनएन सिन्हा से बात की. नगर विकास विभाग की ओर से इस बाबत प्रस्ताव भेजा जाएगा. सारा खर्चा नगर विकास विभाग उठाएगा.

कांटा टोली में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है. कई बार समस्याएं आयी हैं. बीच में काम भी रुक था. फिर समस्या का समाधान हुआ. अभी काम चल रहा है. कांटा टोली फ्लाईओवर का निर्माण दिसंबर 2020 तक पूरा होगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया.

रिपोर्ट- राजेश कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड: पुलिस टीम पर नक्सली हमला, दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद
Loading...

एकतरफा प्यार में पिस्टल लेकर छात्रा से शादी करने पहुंचा, विरोध करने पर मामा को मारी गोली
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...