Home /News /jharkhand /

nia announces 1 lakh reward on sunita devi wife of human smuggler pannalal jhnj

NIA ने कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी सुनीता देवी पर घोषित किया 1 लाख का इनाम, चल रही है फरार

मानव तस्कर पन्नालाल फिलहाल जेल में बंद है. (फाइल फोटो)

मानव तस्कर पन्नालाल फिलहाल जेल में बंद है. (फाइल फोटो)

Human Trafficking: मानव तस्करी के किंगपिन पन्नालाल की पत्नी सुनीता देवी को वांटेड घोषित करते हुए उसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. सुनीता बेल पर जेल से निकलने के बाद से फरार चल रही है. पन्नालाल और उसकी पत्नी समेत चार आरोपियों पर झारखंड से मानव तस्करी कर सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. एनआईए ने कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी सुनीता देवी को वांटेड घोषित करते हुए उसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. सुनीता बेल पर जेल से निकलने के बाद से फरार चल रही है. पन्नालाल और उसकी पत्नी समेत चार आरोपियों पर झारखंड से मानव तस्करी कर सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. साल 2019 में पन्नालाल की गिरफ्तारी हुई थी. उसके भाई को एनआईए ने पिछले साल गिरफ्तार किया था.

बता दें कि एनआईए मानव तस्करी के किंगपिन पन्नालाल सहित चार लोगों पर चार्जशीट दायर कर चुकी है. रांची की एनआईए कोर्ट में चार्जशीट फाइल की गयी. अभियुक्तों में पन्ना के अलावा उसकी पत्नी सुनीता देवी, भाई शिव शंकर गंझू और उसका सहयोगी गोपाल शामिल है.

आरोप के मुताबिक पन्नालाल महतो जेल में रहने के बावजूद अपने परिवार के सदस्यों की मदद से मानव तस्करी का रैकेट चलाता था. मानव तस्करी कर करोड़ों की कमायी कर रहा था. इस मामले में खुलासे के बाद ईडी ने पन्नालाल और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में पन्नालाल के अलावा उसके दामाद वासुदेव, विकास, मलती सुंडिल, पन्नालाल के भगीना नवीन गंझू को आरोपी बनाया गया है. पन्नालाल के खिलाफ पूर्व से खूंटी के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में 19 एफआईआर दर्ज हैं.

पन्नालाल का मानव तस्कर रैकेट खूंटी समेत झारखंड के अन्य हिस्सों में सक्रिय है. पन्नालाल इन जिलों में अपना आदमी रख रखा था. ये लोग गांव में नाबालिग और गरीब लड़कियों को दिल्ली या अन्य महानगरों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर फंसाते हैं और पन्नालाल को सौंप देते थे. फिर प्लसमेंट एजेंसी के जरिए लड़कियों का सौदा किया जाता है. उन्हें महानगरों में काम में लगाया जाता था.

Tags: Human trafficking, Jharkhand news, NIA, Panna Lal Mahto ED Action

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर