इन पुरस्कारों के लिए भेजा गया निक्की प्रधान और असुंता लकड़ा का नाम

हॉकी झारखंड ने निक्की प्रधान का नाम अर्जुन पुरस्कार और असुंता का नाम ध्यानचंद पुरस्कार के लिए हॉकी इंडिया के पास भेजा है.

News18 Jharkhand
Updated: April 18, 2019, 11:37 AM IST
इन पुरस्कारों के लिए भेजा गया निक्की प्रधान और असुंता लकड़ा का नाम
सेरसा के अध्यक्ष जेके साहा से सम्मानित होतीं निक्की प्रधान
News18 Jharkhand
Updated: April 18, 2019, 11:37 AM IST
झारखंड की पहली महिला ओलंपियन निक्की प्रधान और भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान असुंता लकड़ा का नाम राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए भेजा गया है. हॉकी झारखंड ने निक्की प्रधान का नाम अर्जुन पुरस्कार और असुंता का नाम ध्यानचंद पुरस्कार के लिए हॉकी इंडिया के पास भेजा है.

इधर, रेलवे ने भी निक्की प्रधान का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजने का फैसला लिया है. एक- दो दिन के अंदर इस संबंध में मंत्रालय को अनुशंसा भेजा दी जाएगी. निक्की दक्षिण- पूर्व रेलवे, रांची में खेल कोटे से कार्यरत हैं. निक्की को गत मंगलवार को कोलकाता में दक्षिण पूर्व रेलवे (सेरसा) के चेयरमैन जेके साहा ने सम्मानित भी किया.



निक्की अर्जुन पुरस्कार के लिए इस बार प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं. भारतीय महिला हॉकी टीम में उनसे सीनियर लगभग सभी खिलाडिय़ों को यह सम्मान मिल चुका है. ऐसे में इस बार हॉकी इंडिया के द्वारा उनका नाम केंद्र सरकार की कमिटी के पास भेजा जा सकता है. वहीं पूर्व कप्तान और भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच असुंंता लकड़ा का नाम ध्यानचंद पुरस्कार के लिए भेजा गया है. अगर असुंता को यह सम्मान मिलता है तो वह यह पुरस्कार पाने वाली राज्य की तीसरी खिलाड़ी होंगी. इससे पहले ओलंपियन सिलवानुस डुंगडुंग और भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुमराय टेटे को यह सम्मान मिल चुका है.

इनपुट- मनोज कुमार

ये भी पढ़ें- मलेशिया दौरे के लिए महिला हॉकी टीम में सलीमा और निक्की का चयन

झारखंड की बेटी सलीमा टेटे को PM ने किया सम्मानित

स्पेन जाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की सलीमा टेटे व निक्की प्रधान का चयन 

 

 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार