Home /News /jharkhand /

Jharkhand: ओलंपिक खेलकर गांव पहुंची हॉकी प्लेयर निक्की प्रधान, लड़के-लड़कियों को दी हॉकी किट

Jharkhand: ओलंपिक खेलकर गांव पहुंची हॉकी प्लेयर निक्की प्रधान, लड़के-लड़कियों को दी हॉकी किट

ओलंपिक के बाद गांव पहुंची हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान.

ओलंपिक के बाद गांव पहुंची हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान.

Jharkhand News: महिला हॉकी प्लेयर निक्की प्रधान के कोच दशरथ महतो ने बताया कि निक्की के दो बार ओलंपिक खेलने से पूरे गांव का मान और सम्मान बढ़ा है. साथ ही गांव के दूसरे खिलाड़ियों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी. निक्की के गांव पहुंचने पर स्थानीय लड़के और लड़कियां बेहद उत्साहित नजर आयीं

अधिक पढ़ें ...

रांची. ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) शनिवार को रांची (Ranchi) से अपने घर खूंटी के हेसल गांव पहुंची. यहां लोगों ने उनका ग्रामीण परंपरा, रीति-रिवाज और ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में महिला हॉकी टीम में खेलने के बाद निक्की पहली बार अपने गांव पहुंची हैं. निक्की ने अपने गांव के सभी लोगों से मुलाकात की.

दो बार ओलंपिक खेलने वाली निक्की अपनी चारों बहनों और भाई के साथ गांव पहुंची थी. गांव में निक्की ने बॉयज और गर्ल्स हॉकी टीम को खेलने के लिए हॉकी किट गिफ्ट किया. गांव में लगभग पांच घंटे रहने के बाद निक्की वापस राजधानी रांची लौट आईं. खूंटी में निक्की के कोच दशरथ महतो ने भी उनका जोरदार स्वागत किया. दशरथ महतो ने बताया कि निक्की के दो बार ओलंपिक खेलने से पूरे गांव का मान और सम्मान बढ़ा है. साथ ही गांव के दूसरे खिलाड़ियों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी. निक्की के गांव पहुंचने पर स्थानीय लड़के और लड़कियां बेहद उत्साहित नजर आयीं.

दरअसल टोक्यो ओलंपिक में रवानगी से पहले निक्की ने गांव की सभी लड़के और लड़कियों को वापस लौटने पर हॉकी स्टिक देने का वादा किया था, जिसे शनिवार को उन्होंने पूरा किया. निक्की और उसके भाई-बहनों के एक साथ गांव आने पर उनके माता-पिता भी बेहद खुश नजर आए. निक्की की मां ने बताया कि बेटी पहली बार टोक्यो ओलंपिक के बाद घर लौटी है और आज ही वापस लौट जाएगी. इसलिए मैंने उसकी पसंद का खाना बनाया है जो मैं उसे अपने हाथों से खिलाउंगी.

बता दें कि निक्की की चार बहनें और एक छोटा भाई है. निक्की के अलावा उनकी तीन बहनें भी नेशनल हॉकी प्लेयर हैं. निक्की के साथ-साथ उनकी तीन बहनें भी रेलवे में कार्यरत हैं.

Tags: Indian women's hockey player, Jharkhand news, Nikki pradhan, Nikki pradhan village, Olympic winners, Ranchi news, Tokyo Olympics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर