महीने में 30 आम खाने की थी इजाजत, लालू ने 10 दिन में ही पूरा किया कोटा

डीके झा ने कहा, 'हमने लालू यादव को को एक दिन में एक मालदा आम के हिसाब से महीने में 30 आम खाने की परमिशन दी थी. लेकिन उन्होंने 30 आम खाने का कोटा 8 दिन में ही पूरा कर लिया.'

News18 Jharkhand
Updated: June 22, 2019, 6:36 PM IST
News18 Jharkhand
Updated: June 22, 2019, 6:36 PM IST
रांची के रिम्स में इलाज करवा रहे राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का ब्लड शुगर बढ़ने के चलते उनके मालदा आम खाने पर डॉक्टरों ने रोक लगा दी है. बता दें, रिम्स के डॉक्टर ने लालू यादव को दिन में एक मालदा आम खाने की इजाजत दी थी. जिसके चलते पहले भी लालू यादव का शुगर लेवल थोड़ा बढ़ गया था.

हर दिन 2 से 3 आम खा रहे थे लालू
आम के शौकीन लालू प्रसाद यादव को रिम्स के डॉक्टर ने इस शर्त पर आम खाने की इजाजत दी थी कि वो एक दिन में एक मालदा आम ही खाएंगे. लेकिन लालू यादव ने डॉक्टर की सलाह नहीं मानी. आम के शौकीन लालू यादव हर दिन 2 से 3 मालदा आम खा रहे थे. जिसके चलते लालू का ब्लड शुगर बढ़ गया है. ब्लड शुगर बढ़ने के बाद लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर ने उनके आम खाने पर रोक लगा दी है.

एक आम खाने की दी थी सलाह

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए रिम्स के डॉक्टर डीके झा ने कहा कि हम लोग शुगर के मरीज को आम खाने से नहीं रोकते, बस थोड़ी पाबंदी लगाते हैं. जैसे कोई शख्स दिन में पांच या छह आम आ सकता है तो हम शुगर के मरीज को एक आम खाने की सलाह देते हैं. हमलोगों ने लालू प्रसाद को भी प्रतिदिन एक मालदा आम खाने की सलाह दी थी. लेकिन वो एक दिन में दो-तीन आम खा लेते थे.

आम खाने का एक महीने का कोटा 8 दिन में ही पूरा किया
डीके झा ने कहा, 'हमने लालू यादव को को एक दिन में एक मालदा आम के हिसाब से महीने में 30 आम खाने की परमिशन दी थी. लेकिन उन्होंने 30 आम खाने का कोटा 8-10 दिन में ही पूरा कर लिया. जिसके चलते उनका ब्लड शुगर लेवल बढ़ गया. इसलिए हम लोगों ने उनके आम खाने पर रोक लगा दी है. वो अब आम नहीं खा रहे हैं.'
Loading...

ये भी पढ़ें...

लालू से मिलने रांची रवाना हुए तेज प्रताप, बोले- पिता का आशीर्वाद लेने जा रहा हूं

झारखंड पहुंचा मानसून, 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
First published: June 22, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...