PM की सभा के लिए नो प्लास्टिक अभियान को तरजीह, पानी के लिए घड़ों की व्यवस्था

News18 Jharkhand
Updated: September 12, 2019, 3:27 PM IST
PM की सभा के लिए नो प्लास्टिक अभियान को तरजीह, पानी के लिए घड़ों की व्यवस्था
पीएम मोदी की सभा में पानी के लिए घड़ों की व्यवस्था की गई.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सभास्थल पर पीने के पानी और टॉयलेट की विशेष व्यवस्था की गई. पानी के लिए मिट्टी के घड़ों का इस्तेमाल किया गया था.

  • Share this:
रांची. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया. इसमें बड़ी तादाद में लोगों के जुटने की व्‍यवस्‍था की गई थी. इसको देखते हुए सभास्थल पर पीने के पानी और टॉयलेट की विशेष व्यवस्था की गई. प्‍लास्टिक की बोतलों और ग्‍लास के बजाय पानी के लिए मिट्टी के घड़ों का इस्तेमाल किया गया. 'नो प्लास्टिक' अभियान के तहत यह पहल की गई है. रैली में पीएम मोदी ने कई योजनाओं का ऐलान भी किया. इनमें आदिवासियों के कल्‍याण से जुड़ी योजनाएं भी शामिल हैं.

पीएम ने इन योजनाओं की शुरुआत की

पीएम नरेंद्र मोदी ने किसान मानधन योजना, दुकानदारों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना और एकलव्य विद्यालय योजना की शुरुआत की. साथ ही झारखंड की नई विधानसभा और साहेबगंज में गंगा नदी पर निर्मित मल्टी मॉडल टर्मिनल का भी उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने रांची में बनने वाले नए सचिवालय भवन का भी शिलान्यास किया. इस सबके बाद उन्‍होंने प्रभात तारा मैदान में जनसभा को संबोधित किया.

सुरक्षा में तीन हजार जवान तैनात

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में मुख्य मंच पर पीएम के साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सीएम रघुवर दास मौजूद रहेंगे. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जगन्नाथ मैदान में चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई. इनमें जिला बल के अलावा जैप, रैपिड एक्शन फोर्स, एसटीएफ और महिला बटालियन को लगाया गया है. आसपास की ऊंची इमारतों में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक करीब तीन हजार जवानों को तैनात किया गया है. कार्यक्रम को लेकर 9 पार्किंग स्थल बनाये गये हैं. लोगों के लिए टॉयलेट व पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है.

इनपुट- दिवाकर तिवारी

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी आज झारखंड की धरती से देश को देंगे तीन बड़ी योजनाओं की सौगात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...