लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: पहले चरण के लिए नामाकंन खत्म, अंतिम दिन इन दिग्गजों ने भरा पर्चा

News18 Jharkhand
Updated: November 13, 2019, 5:31 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: पहले चरण के लिए नामाकंन खत्म, अंतिम दिन इन दिग्गजों ने भरा पर्चा
मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने विश्रामपुर सीट से पर्चा दाखिल किया.

पहले चरण (First Phase) में 13 सीटों पर 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. लोहरदगा और छतरपुर सीट पर बीजेपी (BJP) और आजसू (AJSU) दोनों ने उम्मीदवार उतारे हैं.

  • Share this:
पलामू. झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए नामांकन (Nomination) खत्म हो गया है. बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन कई दिग्गजों ने पर्चा भरा. पलामू के विश्रामपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी (Ramchandra Chandravanshi) ने पर्चा दाखिल किया. वहीं महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर कांग्रेस के दिग्गज ददई दुबे ने पर्चा भरा. पांकी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह और भाजपा प्रत्याशी डॉ शशि भूषण मेहता ने नामांकन दाखिल किया. हुसैनाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी विनोद सिंह और आजसू से कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने पर्चा दाखिल किया. डाल्टनगंज विधानसभा सीट से भाजपा के आलोक चौरसिया ने नामांकन किया. छतरपुर में बीजेपी की पुष्पा देवी और आजसू के राधाकृष्ण किशोर ने नॉमिनेशन किया.

उधर, लातेहार विधानसभा सीट से जेमएम के उम्मीदवार के रूप में पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम ने अपना नामांकन दो सेटों में दाखिल किया. नामांकन के बाद बैद्यनाथ राम ने दावा किया कि जनता के प्यार की बदौलत जीत हासिल करुंगा. जनसमर्थन महागठबंधन के साथ है. लातेहार की सभी सीटों पर महागठबंधन को जीत हासिल होगी. वहीं बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर प्रकाश राम ने भी नॉमिनेशन किया.

पश्चिम सिंहभूम की मझगांव सीट पर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने नामांकन किया. वहीं चतरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जनार्दन पासवान, जेवीएम के तिलेश्वर राम, जेडीयू के केदार भुइंया और सीपीआईएम के नरेश राम ने पर्चा भरा

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी पलामू से कर सकते हैं प्रचार अभियान की शुरुआत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 5:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर