लाइव टीवी

अच्छी खबर! झारखंड में अबतक नहीं मिला एक भी Coronavirus पॉजिटव, सरकार ने किए ये इंतजाम
Ranchi News in Hindi

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: March 28, 2020, 12:32 PM IST
अच्छी खबर! झारखंड में अबतक नहीं मिला एक भी Coronavirus पॉजिटव, सरकार ने किए ये इंतजाम
राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित कोई भी मामला नहीं मिला है

सूबे में अबतक एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. राज्य में अबतक 153 मरीज संदिग्ध पाए गए हैं. सभी 153 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं और उनमेें से 137 की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

  • Share this:
रांची. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कहर के बीच झारखंड (Jharkhand) से अच्छी खबर यह है कि सूबे में अबतक एक भी पॉजिटिव (No case of Corona Positive) मामला सामने नहीं आया है. राज्य में अबतक 153 मरीज संदिग्ध पाए गए हैं. सभी 153 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं और उनमेें से 137 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. आज शेष 16 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी है.

सरकार ने इन निजी हॉस्पिटल का किया अधिग्रहण

कोरोना से निपटने के लिए झारखंड सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम का अधिग्रहण किया है. राज्य सरकार ने निजी अस्पताल पारस हॉस्पिटल और नामकुम के कलावती हॉस्पिटल का अधिग्रहण किया है. सिंगपुर नर्सिंग होम और सिल्ली को भी अधिगृहित करने की योजना बना रही है.



यहां है आइसोलेशन की सुविधा



राज्य के 3 मेडिकल कॉलेज में 96 बेड कोरोना वायरस संक्रमण के लोगों के लिए रखे गए हैं. वहीं जिला अस्पतालों में 200 बेड और निजी अस्पतालों में 271 बेड कोरोना आइसोलेशन वार्ड में सुरक्षित रखे गए हैं. 1469 बेड को क्वारंटाइन सेंटर के लिए चिन्हित किया गया है.

34 सर्विलांस टीम का गठन

जिला स्तर पर सर्विलांस टीम का गठन किया गया है. राज्य में अबतक 34 सर्विलांस टीम बनाई जा चुकी है. आयुष, वेटनरी और कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को प्रशिक्षित किया गया है. विदेश से लौटे यात्रियों और उनके परिवार पर नजर रखी जा रही है. विदेश से लौटे 837 यात्री स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस में आइसोलेशन पर हैं.

सूचना भवन में बनाया गया है सेंट्रल कंट्रोल रूम

रांची के सूचना भवन में सेंट्रल कंट्रोल रूम बनाया गया है. भारतीय प्रशासनिक अधिकारी के देखरेख में कंट्रोल रूम का काम चल रहा है. कोरोना वायरस के लिए हेल्पलाइन नंबर 181 जारी किया गया है. कोरोना के लक्षणों के बारे 104 नंबर पर सूचना दी जा रही है. 108 एम्बुलेन्स सेवा को और दुरुस्त बनाया गया है.

सामान्य इमरजेंसी का इलाज यहां होगा

रिम्स के निदेशक ने बताया कि अत्याधुनिक ट्रामा सेंटर को covid 19 ब्लॉक बनाया गया है. यहां 100 बेड की सुविधा है, जो अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होंगी. सामान्य इमरजेंसी के मरीजों का इलाज पुराने इमरजेंसी में होगा.

ये भी पढ़ें: Lockdown में घर के लिए निकली कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप

लॉकडाउन के बीच दुमका में मॉब लिंचिंग, ग्रामीणों ने चोर को पीट-पीटकर मार डाला 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading