Home /News /jharkhand /

झारखंड: Lockdown का सख्‍ती से पालन कराने की तैयारी, CRPF के हवाले होगी राजधानी रांची

झारखंड: Lockdown का सख्‍ती से पालन कराने की तैयारी, CRPF के हवाले होगी राजधानी रांची

रांची में अब सीआरपीएफ के जवान लॉकडाउन का पालन कराएंगे (फाइल फोटो)

रांची में अब सीआरपीएफ के जवान लॉकडाउन का पालन कराएंगे (फाइल फोटो)

Lockdown 2.0: डीजीपी एमवी राव ने कहा कि रांची में लॉकडाउन का पूर्ण पालन कराने के लिए अब सीआरपीएफ (CRPF) के जवान मोर्चा संभालेंगे.

    रांची. राजधानी रांची अब सीआरपीएफ (CRPF) के हवाले होगी. लॉकडाउन (Lockdonw) का पालन करवाने के लिए राजधानी की सड़कों पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया जाएगा. डीजीपी एमवी राव ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रांची में लॉकडाउन का पूर्ण पालन कराने के लिए अब सीआरपीएफ के जवान मोर्चा संभालेंगे. सबको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी. अब तक जिला पुलिस के जवान रांची में लॉकडाउन का पालन करवा रहे थे.

    सोमवार को एक बार फिर पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत बड़े अधिकारियों ने हिस्सा लिया. सीएम के अलावा स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी और डीजीपी एमवी राव ने प्रोजेक्ट भवन में इसमें हिस्सा लिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार मजबूती के साथ कोरोना से लड़ रही है. इस बीमारी के लक्षण अलग-अलग हैं, जिन्हें पता करने में मुश्किल हो रहा है. पर लोगों को घबराने की जरूरत नहीं, बल्कि सचेत रहने की जरूरत है. सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का लोग पालन करें. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब तक सूबे में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं.

    रांची में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना संक्रमण
    झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं. सोमवार को जामताड़ा में एक नया मरीज मिलने के बाद यह आंकड़ा 83 पर पहुंच गया है. राजधानी रांची में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 को पार कर चुकी है. राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके से निकलकर कोरोना वायरस राजधानी के लोवाडीह, चुटिया, कांटाटोली, मेनरोड, हरमू, बेड़ो और पिस्का मोड़ जैसे इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है. हिंदपीढ़ी कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है. यहां के दो मरीजों की कोरोना से मौत भी हो गई है.

    इनपुट- भुवन किशोर झा

    ये भी पढ़ें- रांची सदर अस्पताल की 4 नर्सें और एक गार्ड निकलीं कोरोना संक्रमित, प्रसूति विभाग सील

    Tags: Jharkhand news, Lockdown, Ranchi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर