• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • महंगाई की मार: सुधा डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, आज से देने होंगे ज्‍यादा पैसे; यहां देखें नई रेट लिस्‍ट

महंगाई की मार: सुधा डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, आज से देने होंगे ज्‍यादा पैसे; यहां देखें नई रेट लिस्‍ट

Milk Rate in Ranchi: सुधा डेयरी ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Milk Rate in Ranchi: सुधा डेयरी ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Sudha Dairy New Milk Rate: सुधा डेयरी ने दूध की कीमतों में प्रति लीटर औसतन 2 रुपये की वृद्धि करने का फैसला किया है. हालांकि, दही के दाम स्थिर रखे गए हैं. अमूल ने जुलाई में ही दूध के दाम बढ़ा दिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रांची. खाद्य पदार्थों और सरसों के तेल के बाद अब आमलोगों को दूध के लिए भी ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे. जी हां! आपने सही सुना, अब आपको दूध के लिए भी पहले के मुकाबले ज्‍यादा कीमत चुकाने होंगे. सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने सभी श्रेणियों के दूध में प्रति लीटर औसतन 2 रुपये तक की वृद्धि कर दी है. नई दरें 21 सितंबर यानी मंगलवार से लागू हो गई हैं. यह फैसला कॉम्‍फेड की प्रोग्रामिंग कमेटी की बैठक में लिया गया. इससे पहले सुधा डेयरी ने 7 फरवरी 2021 में दूध के दाम (Milk Rate) बढ़ाए थे. हालांकि, सुधा डेयरी ने दही और टेट्रा पैक फ्लेवर्ड दूध की कीमतों में वृद्धि नहीं की गई है. बता दें कि अमूल ने जुलाई महीने में दूध के दाम बढ़ाए थे. अब सुधा और अमूल दूध की कीमतें लगभग समान हो गई हैं.

    दूध की कीमतों में वृद्धि की वजहें भी बताई गई हैं. बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (कॉम्फेड) ने बताया कि बिजली, पेट्रोलियम पदार्थों, पॉलिथीन, वेतन आदि के मद में खर्च में वृद्धि हुई है. इसके अलावा पशुपालकों की ओर से भी दूध की दर बढ़ाने की मांग की जा रही थी. इसको लेकर अन्य सरकारी डेयरी ब्रांडों द्वारा दूध एवं उत्पादों की दरों में देश में वृद्धि पहले ही की जा चुकी है. कॉम्‍फेड के मुताबिक, इसके मद्देनजर सुधा दूध की कीमतों में भी वृद्धि करनी पड़ी है.

    ये रही नई दरें

    टोंड दूध
    1 लीटर – 45 रुपये
    आधा लीटर – 23 रुपये

    फुल क्रीम
    1 लीटर – 50 रुपये
    आधा लीटर – 25 रुपये

    महंगाई की मार
    बता दें कि हाल के कुछ महीनों में आवश्‍यक वस्‍तुओं की कीमतों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. खाद्य पदार्थों के साथ ही खाद्य तेल के दाम काफी बढ़ चुके हैं. खासकर सरसों के तेल की कीमतों बहुत ज्‍यादा इजाफा हुआ है. ऐसे में आमलोगों को अब दूध के लिए भी ज्‍यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. पेट्रोल और डीजल की कीमतें पहले से ही कुलांचे मार रही हैं. लोगों को बेतहाशा महंगाई का सामना करना पड़ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज